आज शाम बिहार के इन जिलों के लिए आफत की चेतावनी ! मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

लाइव सिटीज, सेंटल डेस्क: बिहार के इन जिलों में अगला 2-3 घंटा भारी पड़ने वाला है. इसके लिए इन जिलों को अलर्ट कर दिया गया है. संबंधित जिलों के जिलाधिकारी और एसपी को अलर्ट कर दिया गया है. साथ ही यहां रहने वाले लोगों को घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी गयी है. ताकि कम से कम जान माल की क्षति हो सके.

दरअसल मौसम विभाग की ओर से बिहार के इन चार जिलों को अलर्ट किया गया है. जिसके लिए विभाग की ओर से संबंधित जिलों को सूचना दे दी गयी है. इन जिलों में शाम 4.30 बजे आफत की शुरूआत होने की संभावना जतायी गयी है.



बिहार के अरवल, जहानाबाद, नवादा और बांका के लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने अपने तात्कालिक मौसम चेतावनी में लिखा है कि वर्तमान रेडार/उपग्रह एवं अन्य प्रेक्षण के अऩुसार इन जिले के कुछ भागों में अगले दो से तीन घंटों में मेघ-गर्जन/वज्रपात, बिजली के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है.

हाल के दिनों में वज्रपात से बिहार के कई जिलों में करीब 300 से ज्यादा लोगों की मौत हो गयी है. लगातार हो रही क्षति से बचाव के लिए आपदा विभाग की ओर से गाइडलाइन जारी किया गया है. विभाग ने वज्रपात से कैसे बचा जाए इसको लेकर विस्तार से बताया गया है.