आज से BJP प्रदेश कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक, चुनाव की रणनीति पर होगी चर्चा

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में जैसे-जैसे चुनाव का समय नजदीक आ रहा है उसी हिसाब से राजनीतिक तमाम पार्टियां भी अपनी रणनीति बनाने में जुट गई हैं. भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आयोजित की जा रही है. बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के आज से शुरू हो रही है जो रविवार तक के चलेगी. इस बैठक में विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति पर अहम चर्चा होगी.

विधानसभा चुनाव को लेकर ये बीजेपी की पहली कार्यसमिति की बैठक है. मीटिंग आज दोपहर 2 बजे से शुरू होने वाली है. बताया जा रहा है कि इस दो दिवसीय कार्यसमिति की बैठक में चुनाव को लेकर कई अहम फ़ैसले लिए जाएंगे और राजनीतिक प्रस्ताव भी पारित किये जाएंगे. वहीं बीजेपी इस मीटिंग पर कोरोना संकट का भी असर देखा जा सकता है, क्योंकि बीजेपी इसे वर्चुअल माध्यम से करेगी.



प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के उद्घाटन सत्र को पार्टी के बिहार चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस संबोधित करेंगे. इसके अलावा राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष भी बैठक को संबोधित करेंगे. आज होने वाले पहले सत्र की बैठक में बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव के अलावे बीजेपी के अन्य वरिष्ठ नेता भी बैठक से जुड़ेंगे. बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में बिहार भाजपा के प्रभारी भूपेंद्र यादव, प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल और बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी सहित पार्टी के प्रदेश के बड़े नेता भी मौजूद रहेंगे.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ़्रेंस कर इसकी जानकारी दी और बताया कि इस बैठक में पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता बिहार के 76 लाख पार्टी कार्यकर्ता और नेता को सम्बोधित करेंगे. साथ ही 23 अगस्त को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के संबोधन के बाद ये बैठक ख़त्म होगी.

बिहार में बीजेपी समेत सभी पार्टियां अक्टूबर में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर अपनी तैयारियां शुरू कर चुकी हैं. इसी क्रम में बीजेपी भी अपनी चुनावी तैयारियों को देखते हुए कार्यसमिति की बैठक कर रही है. इस बैठक में एक तरफ़ चुनाव को लेकर रणनीति पर चर्चा होगी वहीं पार्टी इस बैठक में राजनीतिक प्रस्ताव भी लाएगी. ऐसे में देखना होगा बीजेपी इस कार्यसमिति बैठक में कौन-कौन से महत्वपूर्ण फैसले लेती है.