बेऊर कैदी वाहन ब्लास्ट मामले में दबोचे गए 2 कांस्टेबल, पैसे लेकर पहुंचाए थे विस्फोटक-हथियार

BEUR-FSL बेऊर जेल, BEUR JAIL, BEUR JAIL VAN, बेऊर जेल वैन, BEUR JAIL VAN ATTACK, बेऊर जेल वैन अटैक, मनु महाराज, मनु महाराज पटना, IPS manu MAHARAJ, SSP MANU MAHRAJ, PATNA POLICE, MANU MAHARAJ, MANU MAHARAJ PATNA, पटना पुलिस, पटना न्यूज़, PATNA NEWS,
बेऊर जेल में जांच को पहुंची FSL की टीम

पटनाः बेऊर जेल के कैदी वाहन में बम ब्लास्ट मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. इस घटना में एक्शन लेते हे एक कांस्टेबल ऐनुल अंसारी और सैफ कांस्टेबल विद्यासागर राय को अरेस्ट किया गया है. दोनों को कैदी वैन मामले में अपराधी की प्लानिंग करने के आरोप में बेऊर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है. यह गिरफ्तारी आज 18 मई को ही की गई है.

सिपाहियों ने नहीं की थी चेकिंग

सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक दोनों सिपाहियों ने इस पूरी वारदात को सफल बनाने के लिए मोटा पैसा खाया था. उन्होंने बिना किसी जांच के ही वैन के अंदर हथियार और विस्फोटक ले जाने की इजाजत दे दी थी. आपको बता दें कि राजधानी पटना में दो कुख्यात बंदियों सोनू और सिकंदर ने मंगलवार को भागने की कोशिश में कैदी वाहन में ही चार बम फोड़ दिए. हालांकि, वाहन चालक हवलदार राम अयोध्या सिंह की सूझबूझ से वे भाग नहीं पाए.

बेऊर जेल, BEUR JAIL, BEUR JAIL VAN, बेऊर जेल वैन, BEUR JAIL VAN ATTACK, बेऊर जेल वैन अटैक, मनु महाराज, मनु महाराज पटना, IPS manu MAHARAJ, SSP MANU MAHRAJ, PATNA POLICE, MANU MAHARAJ, MANU MAHARAJ PATNA, पटना पुलिस, पटना न्यूज़, PATNA NEWS,
बेऊर जेल परिसर में मौजूद अधिकारी

चालक ने दो किलोमीटर का रास्ता तय कर बेऊर जेल गेट पहुंचाकर ही वाहन रोका. जब तक थाना पुलिस और आला अफसर मौके पर नहीं पहुंचे, पुलिसकर्मियों ने मोर्चा संभाले रखा और वैन का ताला नहीं खोला. वरिष्ठ अधिकारियों के पहुंचने पर एक-एक कर वैन से बंदियों को बाहर निकाला गया.

वाहन से मिले थे देसी जिंदा बम

एटीएस की बम स्क्वॉयड ने वैन की तलाशी ली. वाहन के अंदर से देसी जिंदा बम, रिवॉल्वर और पांच कारतूस बरामद किए. तीन गोलियां रिवॉल्वर में लोड थीं, जबकि दो कारतूस फर्श पर मिले. एटीएस के जवानों ने जिंदा बम को निष्क्रिय कर दिया. दोनों अपराधियों ने वैन में एक के बाद एक चार बम फोड़े. वह वाहन के रुकने और दरवाजा खुलने के इंतजार में थे. यह तो अच्छा था कि चालक ने वाहन नहीं रोका. बेउर जेल गेट पर पहुंचते ही सुरक्षाकर्मियों ने वैन को चारों तरफ से घेर लिया था.

About Amit Jaiswal 865 Articles
पटना में क्राइम की हर खबरों पर होती है पैनी नजर

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*