स्वास्थ्य विभाग से उदय सिंह कुमावत की छुट्टी, प्रत्यय अमृत बनाए गए नये स्वास्थ्य सचिव

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : अभी अभी एक बड़ी खबर आ रही है कि स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव उदय सिंह कुमावत हटा दिए गए. उनकी जगह प्रत्यय अमृत को विभाग का नया प्रधान सचिव बनाया गया है.

बताया जा रहा है कि स्वास्थ्य विभाग के रवैये से सीएम नीतीश कुमार नाराज चल रहे थे. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने उदय सिंह कुमावत की शिकायत सीएम से की थी. इनके काम से मंत्री मंगल पांडेय खुश नहीं थे. लगातार इनके काम को लेकर शिकायतें मिल रही थी.



उदय सिंह कुमावत को हटाने को लेकर आईएमए ने भी सीएम को पत्र लिखा था. जिसमें कुमावत की शिकायत करते हुए कहा गया था कि इनके व्यवहार से बिहार के डॉक्टरों में असंतोष हैं. अगर समय रहते नहीं हटाया गया तो डॉक्टर में काफी रोष उत्पन्न हो जाएगा.

कोरोना संकट के बीट स्वास्थ्य विभाग में दो बार सचिव बदले गए. बिहार में कोरोना टेस्टिंग को लेकर कई बार सवाल उठ रहे थे. सीएम प्रत्येक दिन 20 हजार जांच को मिशन बनाने का निर्देश दिया था. लेकिन जांच का लक्ष्य पूरा नहीं करने से भी सीएम नाराज चल रहे थे.

संजय सिंह की जगह उदय सिंह कुमावत स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव बनाए गए थे . अपने पदस्थापना के दिन से ही कुमावत चर्चा में थे. लगातार सीएम के पास इनके खिलाफ शिकायतें पहुंच रही थी. जिसको देखते हुए सीएम नीतीश ने यह फैसला लिया.