उपराष्ट्रपति के साथ पांच दिनों के विदेश दौरे पर गये केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह

Giriraj

लाइव सिटीज डेस्क : हमेशा चर्चा में रहनेवाले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह पांच दिनों के विदेश दौरे पर गये हैं. वे भारत के उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी के साथ अर्मेनिया गये हुए हैं. पांच दिनों के विदेशी दौरे पर गये केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने इस दौरे को दोनों देशों के लिए शुभ संकेत बताया है तथा कहा है कि इससे दोनों देशों के रिश्तों में और मजबूती में आयेगी.

बता दें कि उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी के साथ केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह पांच दिनों की विदेश यात्रा पर अर्मेनिया पहुंचे हैं. वहां दोनों का भव्य स्वागत किया गया. बताया जाता है कि यह द्विपक्षीय दौरा कई मायनों में महत्वपूर्ण है. अर्मेनिया की सरकार भी इससे काफी खुश दिख रही है. सरकार ने उनके स्वागत में भोज भी दिया है. दोनों देशों के रिश्ते में इससे काफी मिठास आने की उम्मीद है.

Giriraj Singh

सूत्रों की मानें तो इस द्विपक्षीय दौरे से दोनों पक्ष आपसी कूटनैतिक एवं सामाजिक क्षेत्र में संबंध और मजबूत होंगे.

कई बिंदुओं पर बात होने की संभावना है. बिजनेस के क्षेत्र में भी दोनों देशों के रिश्ते में एक नयापन आने की उम्मीद है.

गौरतलब है कि गिरिराज सिंह ऐसे पहले केंद्रीय मंत्री हैं, जिन्होंने अपनी गाड़ी से लालबत्ती हटायी थी. बता दें कि केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में मंत्रियों की गाड़ियों से लालबत्ती हटाने का निर्णय लिया गया था, उस समय गिरिराज सिंह अपने संसदीय क्षेत्र में नवादा में थे और उन्होंने वहीं अपनी गाड़ी से लाल बत्ती हटा ली थी.

Giriraj