विपक्ष को केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद का करारा जवाब, कहा- कांग्रेस और आरजेडी बिचौलियों के साथ हैं खड़ी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : किसान बिलों, हाथरस गैंगरेप मामला और बिहार में सीटों पर फंसी पेंच जैसे मामलों पर केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बीजेपी की स्थिति को स्पष्ट किया. प्रेस कांफ्रेस कर किसान बिल पर विपक्ष का आरोप, एमएसपी को लेकर विरोधियों के सवाल पर करारा पलटवार किया.

केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि किसान बिलों से देश के किसानों को फायदा होगा. मुजफ्फरपुर की लीची और त्रिपुरा के अनानास की खेती करने वाले किसानों को ज्यादा दाम मिले.



वहीं रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कृषि बिल को लेकर विपक्षी पार्टियों का दृष्टिकोण झूठ पर टिका है. कृषि बिल का विरोध किसानों के द्वारा नहीं हो रहा है. स्वार्थी लोगों द्वारा हो रहा है. बिल का विरोध बिचौलिये कर रहे है. नरेन्द्र मोदी जो भी करें उसका राहुल गांधी को विरोध करना ही है.

रविशंकर प्रसाद ने आगे कहा कि मोदी सरकार ने स्वामीनाथन आयोग की अनुशंसाओं को लागू किया है. भारत के 11 करोड़ किसानों के खाते में 94 हजार करोड़ रुपए भेजे गए हैं. बिहार के लगभग 16 लाख किसानों को साढ़े 5000 करोड़ रुपए भेजे गए हैं .

पीएम मोदी ने साफ कर दिया है कि एमएसपी कभी खत्म नहीं होगा, कांग्रेस और आरजेडी बिचौलियों के साथ खड़े हैं. नए कृषि कानून किसानों के हित में हैं, ये किसानों को बिचौलियों, दलालों और मंडी के शोषण से मुक्त करते हैं.

उधर यूपी के हाथरस गैंगरेप मामले को दूर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा कि योगी सरकार ने सख्त कार्रवाई की है. विपक्ष समाज में इस मामले को लेकर विद्वेश फैलाना चाहता है. सिर्फ यूपी मामले को लेकर ही विपक्ष क्यों हल्ला कर रहा है, राजस्थान की घटना पर कांग्रेस चुप क्यों है.

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के विरोध प्रदर्शन पर पलटवार करते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा कि दोनों राजस्थान मामले में विरोध जताने वहां क्यों नहीं जाते. इससे साफ हो जाता है कि यूपी मामले पर विपक्ष राजनीति कर रहा है.

केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बिहार एनडीए में सीटों को लेकर जारी गतिरोध को जल्द दूर कर लिए जाने का दावा करते हुए कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सीटों के नेगोशियेशन के लिए 4 लोगों की टीम बनाई है. जो इस समस्या का जल्द निदान निकालने का काम करेंगे.