गया में अनोखी शादी, दूल्हा-दुल्हन ने फेरे लेने से पहले लगाए पेड़

लाइव सिटीज, गया : गया में एक अनोखी शादी देखने को मिला, जहां यह शादी पर्यावरण को संरक्षित रखने के लिए संदेश दे रहा था. वहीं शादी के समारोह में आए लोगों को लिए जागरूक करने के लिए एक मिसाल भी था. जी हां दूल्हा- दुल्हन वरमाला के पूर्व सबसे पहले पौधे लगाएं. इसके संरक्षित के लिए जहां संकल्प भी लिया. बल्कि शादी में पहुंचे अतिथियों को रिटर्न गिफ्ट में पौधे भेंट भी किया.

शहर के कुजापी के निवासी विजय प्रसाद के पुत्र राजेश कुमार जो वर्तमान में डॉक्टर की तैयारी कोटा में रहकर कर रहे है. जिनकी शादी शनिवार की रात एक निजी होटल आयोजित था. शादी सीआरपीएफ में कार्यरत रूबी कुमारी से रचाई जा रही थी. ऐसी शादी बहुत कम देखने को मिलता है. जहां वर-वधु जयमाला से पूर्व पीपल का पौधा लगाकर समाज को नया संदेश देने काम के साथ इसकी सुरक्षा का संकल्प भी लिया.

साथ ही लोगों प्रेरित करने का वचन भी दोनों एक साथ लिए. मौके पर दूल्हा राजेश कुमार व दुल्हन रूबी कुमारी ने बताया कि हमसब का पर्यावरण से मुंह मोड़ना, तापमान में बदलाव, वर्षा में कमी ये सब प्रकृति से छेड़छाड़ का नतीजा हैं. हम सभी को अपने स्वार्थ को छोड़कर प्रकृति के बचाव के प्रति सजग होना होगा. आज पेड़-पौधों को बचाना हमारा दायित्व के साथ-साथ हम कर्तव्य भी है.

वहीं शादी समारोह में पहुंचे जदयू के युवा प्रदेश अध्यक्ष व टिकारी विधायक अभय कुशवाहा ने दोनों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि पौधे लगाकर इन्हें अन्य लोगों को प्रेरणा दिया है. आज की हालत में पर्यावरण को बचाना काफी अतिआवश्यक है. इस अवसर पर उन्होंने 250 अतिथियों को पीपल, नीम, अशोक और शीशम का पौधा देकर पर्यावरण संरक्षण के लिए नया संदेश दिया.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*