Bihar Election Results 2019 LIVE: मोदीमय हुआ बिहार, दोनों सीटों से हारे उपेंद्र कुशवाहा

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : देश की 543 लोकसभा सीटों पर सात चरणों में चुनाव के बाद आज 23 मई को काउंटिंग हो रही है. कुल 543 लोकसभा सीटों में बिहार की भी 40 सीटें शामिल हैं. आपको बता दें कि आज ही सभी के नतीजे भी आने वाले हैं. चुनाव आयोग ने 10 मार्च 2019 को 17वीं लोकसभा के लिए चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा कर दी थी.

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा अपनी दोनों सीटों से चुनाव हार गए हैं. काराकाट में उन्हें जेडीयू के महाबली सिंह ने तो उजियारपुर में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने उन्हें मात दी है. बता दें कि लोकसभा चुनाव की घोषणा से एक महीने पहले ही उन्होंने एनडीए छोड़ महागठबंधन का हिस्सा बन गए थे. हालांकि उनकी ये सियासी चाल कामयाब नहीं हो पाई.

बता दें कि हाल में ही उपेनद्र कुशवाहा ने उलटे नतीजे आने के बाद बिहार की सड़कों पर खून बहने की बात कही थी. हालांकि आज उन्होंने जनादेश का सम्मान करने की बात कही है.

गौरतलब है कि बिहार में एनडीए भारी जीत की ओर बढ़ रही है. पीएम मोदी की अगुआई में एनडीए 40 में से 38 सीटों पर या तो जीत चुका है या फिर वह आगे है. गिरिराज सिंह ने तो बेगूसराय में बड़ा अंतर बना लिया है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*