नीतीश कुमार से उपेंद्र कुशवाहा ने पूछा है गंभीर सवाल – बिहार में कहां है शासन-प्रशासन

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्कः एनडीए में जदयू के सहयोगी दल आरएलएसपी प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने सीएम नीतीश कुमार पर कड़ा हमला बोला है. उपेंद्र कुशवाहा का यह बयान तब आया है जब बिहार में अपराध चरम पर है. मुजफ्फरपुर और पटना शेल्टर होम कांड तो छोड़ दें, वैशाली और पटना में हत्याओं की घटनाएं हुई हैं. उपेंद्र कुशवाहा के मुताबिक बिहार में शासन और प्रशासन दोनों ही फेल है.

उपेंद्र कुशवाहा का सीएम नीतीश पर हमला

पटना पहुंचे उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि आखिर यहां दिनदहाड़े हत्या कैसे हो जा रही है. बिहार में शासन और प्रशासन कहां है. एनडीए में सहयोगी होने के बावजूद कुशवाहा लगातार नीतीश कुमार की सरकार को कटघरे में खड़ा करते आए हैं.

वैशाली की घटना से दुखी हूं – कुशवाहा

हाल ही में उन्होंने नीतीश कुमार को सीएम पद से इस्तीफा देकर किसी नए चेहरे को आगे लाने की सलाह तक दे दी थी. कुशवाहा ने कहा कि वैशाली में अपनी पार्टी के नेता की हत्या से मैं काफी दुखी हूं. मेरी यह मांग है कि सरकार इस मामले में सख्त से सख्त कार्रवाई करे.

वैशाली में धारा 144 लागू

बिहार के वैशाली में प्रखंड प्रमुख की हत्‍या के बाद बिहार में तनाव फैल गया है. प्रखंड प्रमुख मनीष सहनी की हत्या क़े बाद आक्रोशित भीड़ ने जंदाहा थाने को आग के हवाले कर दिया है. आक्रोशित भीड़ को रोकने के लिए पुलिस को गोली चलानी पड़ी, जिसमें एक युवक की मौत हो गई जबकि सात अन्‍य को भी गोली लगी है. मामले की गंभीरता को देखते हुए जंदाहा इलाके में धारा 144 लगा दी गई है.

बताया जाता है कि एसएसबी जवान की बस पर भी आक्रोशित भीड़ ने पथराव कर दिया है. इस घटना में एक दर्जन एसएसबी जवान घायल हो गए हैं. जंदाहा में उपद्रव को देखते हुए जिले से भारी संख्या में पुलिस बल और महुआ अनुमंडल से एसएसबी के जवान और फायर ब्रिगेड की गाड़ी को रवाना कर दिया गया है. जंदाहा में कई जगह पर प्रमुख समर्थकों ने आग लगा दी है. इस दौरान कई वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया गया है.

About Md. Saheb Ali 5177 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*