UPSC टॉपर टीना-आमिर की शादी पर उठे विवाद को अब मीसा ने भी दी ‘हवा’

लाइव सिटीज डेस्क : साल 2015 की UPSC टॉपर रही टीना डाबी के उसी साल दूसरे स्थान पर रहे अतहर आमिर से शादी करने के फैसला और उसपर हिंदू संगठनों की आपत्ति बुधवार को सोशल मीडिया पर एक चर्चित टॉपिक बन गया है. इस बारे में हिंदू महासभा की टीना के पेरेंट्स को लिखी गयी चिट्ठी की खबर वायरल हो गयी है.

राजद सांसद मीसा भारती ने भी ट्विटर पर इससे जुड़ी खबर को शेयर किया है. हालांकि उन्होंने कोई टिप्पणी तो नहीं की, लेकिन देश-समाज से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर खुलकर अपनी राय रखने वाली मीसा ने अपने फॉलोवर्स को एक ‘मूक संदेश’ देने की कोशिश जरूर की है.



whatsapp-image-2016-11-30-at-12-21-03-pmसोशल मीडिया पर ज्यादातर लोगों ने जाति-धर्म के बंधन से ऊपर उठकर शादी करने के फैसले के लिए टीना और अतहर को बधाई दी है व एक व्यक्तिगत फैसले में दखल देने के लिए महासभा के इस पत्र की आलोचना भी की है. उधर टीना ने भी साफ़ कर दिया है कि वो अपने रिश्ते से खुश हैं और ऐसी चिट्ठियों से उनके फैसले पर कोई असर नहीं होगा.

whatsapp-image-2016-11-30-at-12-20-43-pm

इस बारे में ऑनलाइन पोर्टल ‘युथ की आवाज’ से बात करते हुए टीना ने कहा कि ‘हमारे रिश्ते से दोनों के परिवार वाले बेहद खुश हैं. मुझे पता है कि किसी दूसरे धर्म के व्यक्ति के साथ प्यार या शादी करने पर कुछ लोग अंगुली उठाते ही हैं लेकिन ऐसे लोग समाज में केवल पांच प्रतिशत होते हैं. समाज का बड़ा तबका इससे खुश ही होता है. ज्यादातर लोगों ने मेरे फैसले की प्रशंसा ही की है और दूसरे धर्म के लडक़े से शादी करने का फैसला लेकर मैंने कोई गुनाह नहीं किया है.’

अंग्रेजी अखबार ‘टाइम्स ऑफ़ इंडिया’ की एक खबर के अनुसार हिंदू महासभा ने टीना के पेरेंट्स को एक चिट्ठी जारी कर कहा था कि “इस शादी के फैसले से ‘लव जिहाद’ को बढ़ावा मिलेगा. इसीलिए यह शादी किसी भी कीमत पर नहीं होनी चाहिए.’ चिट्ठी में आगे कहा गया कि “अगर फिर भी वे (टीना और अतहर) शादी करना चाहते हैं, तो पहले अतहर की ‘घर वापसी’ कराई जाए. अगर वह अपना धर्म परिवर्तन करके हिंदू बनने को राजी होते हैं, तभी यह शादी होने दी जाए.”

यह भी पढ़ें-
Exclusive : ऐसे तो जान-माल दोनों का नुकसान हो सकता है

आपको बता दें कि पिछले साल के फर्स्ट और सेकंड UPSC टॉपर रहे इन दोनों ने हाल ही में शादी का फैसला लिया है. अभी कुछ दिनों पहले ही दोनों अपनी ट्रेनिंग के सिलसिले में बिहार के बक्सर भी आये थे.