मुजफ्फरपुर : नगर विकास मंत्री ने शहर के बाढ़ प्रभावित इलाकों का किया निरीक्षण, पीड़ितों को दिया मदद का भरोसा

लाइव सिटीज, मुजफ्फरपुर/अभिषेक : जिले में बूढ़ी गंडक नदी लगातार खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. जिससे मुजफ्फरपुर से सटे निचले इलाकों की एक बड़ी आबादी बाढ़ की चपेट में आ गई है. इसको लेकर बिहार सरकार के नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ शहर के बाढ़ प्रभावित निचले इलाकों का निरीक्षण किया. इस दौरान नगर विकास मंत्री ने बाढ़ पीड़ितों से मिलकर उनकी समस्यायों को लेकर बातचीत की.

नगर विकास मंत्री ने मुजफ्फरपुर के सीकंदरपुर,अखाड़ाघाट एवं संगमघाट इलाको का दौरा किया गया. निरीक्षण के क्रम में मंत्री ने बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों के हालात का जायजा लिया. इस मौके पर मंत्री सुरेश शर्मा ने कहा कि सरकार इस आपदा की घड़ी आपदा पीड़ितो के साथ खड़ी है.



सुरेश शर्मा ने कहा कि फिलहाल सभी बाढ़ पीड़ितों के लिए तत्काल राशन की व्यवस्था की जा रही है. वहीं, बाढ़ प्रभावित इलाकों में सामुदायिक किचन भी संचालित किए जा रहे हैं. इसके आलावा सभी बाढ़ पीड़ितों की सूची भी तैयार की जा रही है, जिससे आगे उनको और मदद दी जा सके.

बता दें कि मुजफ्फरपुर जिले में बाढ़ ने खूब तबाही मचाई है. जिले के सैकड़ों पंचायत बाढ़ से प्रभावित हुए हैं. पहले तो गंडक, बागमती और लखनदेई नदी ने अपना रौद्र रूप दिखाया. अब शहर से सटी बुढ़ी गंडक नदी ने तबाही मचाना शुरू कर दिया है. बुढ़ी गंडक नदी के रिंग बांध टूट जाने से शहर के आस-पास के इलाकों में भी बाढ़ का पानी प्रवेश कर चुका है.