मुजफ्फरपुर: SKMCH में मंत्रियों का लगा तांता, सुरेश शर्मा बोले- मौसम है मौतों का कारण 

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश शर्मा आज मुजफ्फरपुर पहुंचे. मुजफ्फरपुर के SKMCH अस्पताल में AES के शिकार बच्चों से हालचाल जाना. साथ ही बीमार बच्चों के परिजन से भी मिले. अबतक चमकी बुखार से करीब 80 मासूमों की मौत हो चुकी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन भी मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच अस्पताल पहुंचकर AES के शिकार हुए बच्चों से मिलकर हालचाल जानें. बिहार में AES और लू से लगातार मौतें हो रही हैं. मंत्री सुरेश शर्मा का कहना है कि मौसम की मार बच्चे और लोग झेल रहे हैं.

आपको बता दें कि बिहार में कहर बरस रहा है. AES (चमकी बुखार) और लू का प्रकोश देखने को मिल रहा है. इसी बीच एईएस से हो रही मौतों के बाद मामले की जांच के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन बिहार पहुंच चुके हैं. आज रविवार को पटना एयरपोर्ट पर उनका स्वागत बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने किया. आपको बता दें कि मुजफ्फरपुर में मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. मंत्रियों का दौरा भी इन आंकड़ों पर नकेल नहीं लगा पा रहा है.

इधर पटना पहुंचने के साथ ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय मुजफ्फरपुर के लिए रवाना हो गए. बताया जा रहा है कि वरिष्ठ अधिकारियों के साथ हर्षवर्धन लगभग 10 बजे मुजफ्फरपुर पहुंचेंगे. आपको बता दें कि बिहार के 12 जिलों में AES का कहर जारी है. मुजफ्फरपुर का इलाका इससे सबसे अधिक प्रभावित है. आधिकारिक आंकड़े के मुताबिक, पूरे राज्य में अब तक 68 बच्चों की जान जा चुकी है.

सीएम नीतीश ने किया मुआवजे का एलान

सीएम नीतीश कुमार ने मुआवजे का एलान किया है. बिहार में AES और लू से मरने वालों को चार- चार लाख रुपए मिलेगा. बिहार में लू और एईएस के कहर से मौत का सिलसिला लगातार जारी है. राज्य में लू और एईएस ने अब तक 118 लोगों की जान ले ली है. इस बीच राज्य में हो रही लोगों की मौत को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने गहरी संवेदना व्यक्त की है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*