Update: UP में फूलपुर और गोरखपुर में SP आगे, CM योगी और डिप्टी DM केशव मौर्य का है गढ़

लाइव सिटीज डेस्क : उत्तर प्रदेश की गोरखपुर, फूलपुर और बिहार की अररिया समेत दो विधानसभा सीटों पर वोटों की गिनती जारी है। कई राउंड की गिनती हो गई है. अब जो सबसे बड़ी खबर निकल कर आ रही है. वह है यूपी के गोरखपुर और फुलपुर से जहां सपा उम्मीदवार भारी उलटफेर के साथ आगे निकल गई हैं. हालांकि गोरखपुर में शुरूआती रुझानों में बीजेपी ही आगे चल रही थी. लेकिन 18 राउंड की गिनती के बाद अब सपा गोरखपुर में 8000 वोट से आगे निकल रही है. वहीं फूलपुर में समाजवादी पार्टी 14299 वोट से आगे निकल रही है.

फूलपुर लोकसभा
बता दें कि फूलपुर सीट पर 22 उम्मीदवार मैदान में हैं. फूलपुर सीट उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य के विधान परिषद की सदस्यता ग्रहण करने के बाद त्यागपत्र देने के कारण खाली हुई थी. बता दें कि फूलपुर उपचुनाव के लिए 37.4 फीसदी मतदान हुआ है. जबकि 2014 के लोकसभा चुनाव में 50.2 फीसदी मतदान हुआ था. इस तरह इस बार 12.4 फीसदी वोटिंग कम हुई है. गौरतलब है कि आजादी के बाद पहली बार मोदी लहर में फूलपुर में भाजपा का 2014 के लोकसभा चुनाव में खाता खुला था. केशव प्रसाद मौर्य ने भाजपा प्रत्याशी के तौर पर जीत दर्ज की थी.

ताजा अपडेट के मुताबिक फूलपुर में सपा नागेंद्र पटेल और भाजपा के कौशलेंद्र पटेल के बीच वोटों का अंतर बढ़ गया है. चौथे राउंड में फूलपर से सपा उम्मीदवार नागेंद्र पटेल 3607 वोटों से आगे. समाजवादी पार्टी प्रत्याशी नागेंद्र पटेल 54,562 वोट तथा भाजपा प्रत्याशी कौशलेंद्र सिंह पटेल को 47631 वोट मिले हैं. यहां सपा 6931 वोट से अागे चल रही है. वहीं तीसरे राउंड की गणना के बाद प्रत्याशी नागेंद्र पटेल को मिले 33227 मत, भाजपा प्रत्याशी को 30786 मत, सपा प्रत्याशी नागेंद्र प्रताप सिंह पटेल भाजपा प्रत्याशी कौशलेंद्र पटेल से 2441 मतों से आगे चल रहे थे. कांग्रेस प्रत्याशी मनीष मिश्रा को सिर्फ 1398 मत मिले.
गोरखपुर लोकसभा

गोरखपुर सीट के लिये 10 उम्मीदवार मैदान में हैं. गोरखपुर सीट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विधान परिषद की सदस्यता ग्रहण करने के बाद त्यागपत्र देने के कारण खाली हुई थी. यहां से भाजपा प्रत्याशी उपेंद्र शुक्ल बढ़त बनाए हुए थे. लेकिन अब रुझान आने शुरू हो गए हैं और यहां से भाजपा के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं. पहले चरण की काउंटिंग के दौरान भाजपा उम्मीदवार उपेंद्र शुक्ल 3200 वोटों से आगे थे. लेकिन तीसरे राउंड की मतगणना के बाद सपा उम्मीदवार प्रवीण निषाद 1523 वोटों से आगे चल रहे हैं. सपा उम्मीदवार को कुल 44979 वोट मिले हैं, जबकि भाजपा उम्मीदवार को 43456 मिले हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*