वाल्मीकिनगर लोकसभा उपचुनाव संपन्न, चार विधानसभा क्षेत्रों में शाम 4 बजे तक हुई वोटिंग

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : तीसरे और आखिरी चरण के मतदान के साथ वाल्मिकिनगर लोकसभा उपचुनाव के लिए भी वोटिंग खत्म हो गयी. लोकसभा उपचुनाव में शाम 5 बजे तक 52.08 परसेंट मतदान हुआ है. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच लोगों ने लोकतंत्र के इस महापर्व को सफल बनाने का काम किया. वाल्मिकिनगर लोकसभा उपचुनाव के लिए एनडीए की ओर से जेडीयू प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे. वहीं उनके सामने महागठबंधन समर्थित कांग्रेस प्रत्याशी चुनाव में थे.

बता दें कि वाल्मीकिनगर लोकसभा उप चुनाव में 7 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि संसदीय उपचुनाव को लेकर 2478 बूथ बनाए गए थे. चूंकि वाल्मीकिनगर में उपचुनाव के साथ ही विधानसभा चुनाव भी था, इसलिए यहां दो इवीएम रखे गए थे. इसके अलावा चार विधानसभा सीटों पर शाम 4 बजे तक मतदान हुआ. ये सीटें नक्सल प्रभावित थीं.



शाम चार बजे तक पश्चिम चंपारण जिले की वाल्मीकिनगर व रामनगर सीट और सहरसा की सिमरी बख्तियारपुर व महिषी सीट पर वोटिंग हुई. बाकी 74 विधानसभा सीटों पर मतदान शाम छह बजे तक हुआ. कोरोना मरीजों ने अंतिम घंटे में मतदान किया.

बता दें कि तीसरे और आखिरी चरण के मतदान के साथ ही बिहार विधानसभा चुनाव के लिए मतदान प्रक्रिया की समाप्ति हो गयी. तीसरे चरण में 1204 प्रत्याशियों की किस्मत इवीएम में बंद हो गई. पहले चरण में कुल 1066 तथा दूसरे चरण में 1463 प्रत्याशियों की किस्मत पूर्व में ही इवीएम में बंद हो गई है. इस तरह, तीनों चरणों में कुल 3733 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 10 नवंबर को होगा.