विधायक विभा देवी ने नवादा सदर अस्पताल का किया निरीक्षण, कहा- साफ-सफाई और इलाज में कोताही बर्दाश्त नहीं करूंगी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: आज नवादा के विधायक विभा देवी ने नवादा सदर अस्पताल का दौरा किया. विभिन्न वार्डो का गहन निरीक्षण किया और मरीजों के हाल-चाल से अवगत हुई. वार्डो की स्थिति, शौचालय की साफ-सफाई, मरीजों का डाइट, ऑक्सीजन प्लांट, चहारदीवारी के अंदर बाहर सफाई व्यवस्था आदि का गहन निरीक्षण किया. उन्होंने लुंज-पुंज व्यवस्था पर आक्रोश व्यक्त किया और अस्पताल प्रशासन को आवश्यक निर्देश दिए.

उन्होंने ट्रस्ट के सफाई अभियान दल को निर्देश दिया कि 24 घण्टे के अंदर पूरा अस्पताल परिसर अंदर बाहर साफ और स्वच्छ कर दें. दिनेश कुमार अकेला , संजय मारुती , भोला यादव , अनिल प्रसाद सिंह आदि के नेतृत्व में यहां सफाई अभियान प्रारंभ कर दिया गया है. वार्ड में भर्ती मरीजों ने अस्पताल में दलाली की शिकायत करते हुये कहा कि डिलेवरी या अन्य बीमारी के लिए अस्पताल से बाहर निजी क्लीनिकों में ले जाने का दबाब बनाया जाता है.

ऐसी शिकायत मिलते ही विधायक ने अस्पताल प्रशासन को इसपर तुरन्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया. ऑक्सीजन प्लांट का निरिक्षण करते हुए उन्होंने कहा कि इस व्यवस्था को सुचारू बनाये रखने के लिए मैं हमेशा तत्पर रहूंगी. अस्पताल में भोजन, सफाई और दवाई की व्यवस्था में कोई ढील बर्दाश्त नहीं की जायगी. मौके पर प्रवीण कुमार, राकेश सिन्हा, शम्भु विश्वकर्मा, अमित कुमार, अरविन्द कुमार आदि मौजूद थे.