मोतिहारी में रंगीला मुखिया पति का वीडियो वायरल, डांसर पर खूब लूटा रहा रूपया, जिला पंचायती राज पदाधिकारी ने लिया संज्ञान

लाइव सिटीज, प्रशांत कुमार/ मोतिहारी: बिहार में पंचायत चुनाव में आचार संहिता उल्लंघन पर रोक लगाने को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट है. हरसिद्धि थाना क्षेत्र के मुखिया पति को सरकार के आचार संहिता उल्लंघन कानून का भय नही. खुलम खुला ऑरकेस्ट्रा नर्तकी पर पैसा लूटाते वीडिया वायरल हो रहा है. वीडियो में साफ दिख रहा है कि सैकड़ों लोगों के बीच मुखिया पति नर्तकी पर पैसे लूटा रहे है. इस दौरान कोविड गाइडलाइन की भी धज्जियां उड़ायी जा रही है. हालांकि लाइव सिटीज इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.  

पूरा मामला जिले के हरसिद्धि थाना क्षेत्र के घिवाढार पंचायत के मुखिया पति का आर्केस्ट्रा में जमकर पैसे उड़ाने का है. उसके बाद वीडियो भी काफी तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो वायरल होते ही लोगों के बीच मे तरह तरह की चर्चा हो रही है. जिस जनप्रतिनिधियों को अपना कीमती वोट देकर गाँव समाज की विकास की गाथा लिखने की भरोसा करते है, उस विश्वास पे पानी फिरता नजर आ रहा है. भले ही मुखिया जी ने अपने कार्यकाल में विकास नही किए हो कितने लोगों के शौचालय का पैसा भी हजम कर लिए हो,लेकिन चुनाव नजदीक आते ही लोगों के बीच कौन कहे नर्तकियों पे भी पैसा की बरसात कर रहे हैं. वायरल वीडियो एक छठीयार उत्सव का बताया जा रहा है. उसी में आर्केस्ट्रा का प्रोग्राम भी था. जिसमे मुखिया पती ने जमकर प्रोग्राम का मजा लिया और पैसों की तो बरसात ही कर दी. लाइव सिटीज इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

वीडियो सामने आने के बाद जिला पंचायती राज पदाधिकारी सादिक ने संज्ञान लेते हुए कहा कि पूरे मामले की अनुमंडल निर्वाची पदाधिकारी से जांच करवाई जाएगी व जांच रिपोर्ट आने पर  मुखिया पति पर एफआईआर या फिर नियम संगत जो भी कार्यवाही होगी वो निश्चित रूप से की जाएगी. मामला आदर्श आचार संहिता का है इसलिए इसे आचार संहिता के दायरे में भी लाया जाएगा व नियम संगत कार्रवाई की जाएगी.