पटना में शिक्षक अभ्यर्थियों पर पुलिस ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, कई महिला-पुरूष अभ्यर्थी घायल, अस्पताल में भर्ती

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : राजधानी पटना से बड़ी खबर आ रही जहां शिक्षक अभ्यर्थियों पर पुलिस का डंडा चला है. जी हां गर्दनीबाग धरनास्थल पर धरना दे रहे शिक्षक अभ्यर्थियों पर पुलिस ने जमकर लाठियां चटकाई है. पुलिस द्वारा लाठीचार्ज में कई महिला-पुरूष शिक्षक अभ्यर्थी घायल हुए हैं.

बताया जा रहा है कि शिक्षक नियोजन की मांग को लेकर दो दिनों से शिक्षक अभ्यर्थी गर्दनीबाग धरनास्थल पर धरना दे रहे थे. आज पुलिस धरनास्थल को खाली कराने पहुंची और उन्हें खाली करने को कहा. लेकिन शिक्षक अभ्यर्थी धरनास्थल पर डटे रहे जिसके बाद पुलिस ने जबरन सबको वहां से खदेड़ दिया. शिक्षक अभ्यर्थियों ने पुलिस का विरोध किया तो पुलिस ने उन्हें जमकर पीटा.



इस लाठीचार्ज में कई महिला और पुरुष अभ्यर्थी घायल हो गए है. कुछ अभ्यर्थियों के सिर भी फूटे हैं, कई के हाथ में चोट आई है. घायल अभ्यर्थियों को गर्दनीबाग अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मालूम हो कि अपनी मांग को लेकर शिक्षक अभ्यर्थी इस कड़ाके की ठंड में भी गर्दनीबाग धरना स्थल पर डटे हुए थे.

वे हर हाल में सरकार से नियोजन को लेकर लिखित आश्वासन मांग रहे थे. लेकिन पुलिस ने लाठीचार्ज कर सभी अभ्यर्थियों को खदेड़ दिया. शिक्षक अभ्यर्थियों की मांग है कि जिला स्तर पर ओपेन कैंप के माध्यम से काउंसिलिंग और नियुक्ति पत्र वितरण करने संबंधी शिड्यूल जल्द से जल्द जारी किया जाए. काउंसिलिंग और नियुक्ति पत्र वितरण के उपरांत प्रमाण-पत्र की जांच की जाए और उसके बाद स्कूल में योगदान कराया जाए.