वायरल है नीतीश की ‘अंतरात्मा’, तेजस्वी यादव ने भी लिए मजे

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का नीतीश कुमार पर हमला लगातार जारी है. तेजस्वी यादव सोशल मीडिया पर कभी सीएम नीतीश कुमार पर गुस्सा दिखाते हुए ट्वीट करते हैं तो कभी तंज कसते हैं. तेजस्वी ने एक बार फिर नीतीश कुमार पर चुटकी ली है. studio11

तेजस्वी ने एक न्यूज़ पोर्टल की खबर को री-ट्वीट करते हुए लिखा है कि अंतरात्मा का बैंड बजा हुआ है. शरीर का भी और स्वर का भी. री-ट्वीट की गई खबर में लिखा गया है कि ‘नीतीश जी, मन अवसरवादी  होता है, अंतरात्मा नहीं…’ इसी के हवाले तेजस्वी ने कहा कि अंतरात्मा का बैंड बजा हुआ है. 

बता दें कि महागठबंधन तोड़ने के फैसले पर सीएम नीतीश ने कहा था कि वे महागठबंधन में असहज महसूस कर रहे थे. उन्होंने अपनी अंतरात्मा की आवाज पर महागठबंधन से अलग होने का फैसला लिया.

बता दें कि खबर में यह लिखा गया है कि नीतीश कुमार के अंतरात्मा वाले स्टेटमेंट पर सोशल मीडिया में उनकी खूब धज्जियां उड़ रही हैं.  छपे लेख में  यह कहा गया है कि सोशल मीडिया में ‘अंतरात्मा’ का बैंड बजा हुआ है. उसे लोग धोबी की तरह उठा-उठाकर पटक रहे हैं. इतना कि अब चारों ओर उसके चिथड़े उड़ते दिखाई दे रहे हैं. ‘अंतरात्मा’ अन्यथा गंभीर शब्द है जिसका इस्तेमाल आध्यात्मिक चिंतन और गहरी-गंभीर अनुभूतियों की अभिव्यक्ति हेतु संतों, लेखकों और कवियों द्वारा किया जाता रहा है. परंतु जबसे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लालू यादव और राहुल गांधी की पार्टियों को छोड़कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पार्टी में जाने के पीछे सबसे बड़ी वजह के रूप में अपनी ‘अंतरात्मा’ को बताया है जनता ने गुस्से में इस अंतरात्मा की धज्जियां उड़ा दी हैं.

नीतीश कुमार ने वजह क्या बताई सोशल मीडिया में अंतरात्मा पर कविताएं, शायरी और कार्टूनों की बौछार होने लगी. एक सज्जन की भारतीय राजनीति के मौजूदा परिदृश्य पर लिखी गई दो पंक्तियों पर गौर फरमाएं दो ही तो बची थीं चीजें जिन पर था ऐतबार हमें, अंतरात्मा नीतीश ने बेच दी वफा का न मिला खरीदार हमें.

यह भी पढ़ें-  आशा है अहंकार छोड़ नीतीश जी PM के मन की बात सुनेंगे और अमल करेंगे