नालंदा में दादी-पोती के शौचालय में रहने वाला वायरल वीडियो का मंत्री संजय झा ने करायी पड़ताल, जांच में निकला फेक

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: नालंदा में दादी-पोती के शौचालय में रहने वाला वायरल वीडियो फेक निकला. इसकी पुष्टि खुद जल संसाधन मंत्री संजय झा ने की है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि “ सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल कर अफवाह फैलाई जा रही थी कि एक बुजुर्ग महिला अपनी पोती के साथ शौचालय में रह रही है! जिला पदाधिकारी, नालंदा द्वारा कराये गये स्थल निरीक्षण में पता चला है कि उक्त महिला कौशल्या देवी शौचालय के बगल में एक झोपड़ी में रहती है”.

“कौशल्या देवी की एक पोती के अलावा परिवार का कोई अन्य सदस्य साथ में नहीं रहता है. महिला को वृद्धावस्था पेंशन और PDS का अनाज मिलता है. उसे भोजन की समस्या नहीं है. जिला प्रशासन द्वारा महिला की झोपड़ी का जीर्णोद्धार और उससे लगती गली का पक्कीकरण करवाया जायेगा”.

दरअसल वायरल वीडियो में यह बताया गया कि महिला अपनी पोती के साथ एक शौचालय में रहती है. इसकी हालत इतनी माली है कि किसी तरह भीख मांगकर वो और उसकी पोती जीवन यापन करती है. इस महिला को किसी प्रकार के सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिला है. जीवन यापन के लिए यह महिला दर-दर भटकने को मजबूर है.

जैसे ही यह वीडियो मंत्री संजय झा के हाथ लगी तो उन्होंने इसकी सच्चाई नालंदा के डीएम से पता करवायी. डीएम ने मौके पर जाकर पूरे मामले की जांच की. जिसमें वीडियो फेक निकला. डीएम ने मंत्री संजय झा को आश्वस्त किया कि महिला शौचालय में नहीं बल्कि पास में बने एक झोपड़ी में रहती है. उसे वृद्धा पेंशन, पीडीएस का अनाज मिलता है.