एमएलसी के 8 सीटों के लिए डाले गए वोट, 12 नवंबर को होगी मतों की गिनती

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार विधान परिषद की आठ सीटों के लिए आज राजधानी पटना समेत पूरे बिहार में वोटिंग हुई. शाम पांच तक वोट डाले गए. पांच बजे के पहले जो भी वोटर लाइन में लग गए थे, उन्हें वोट गिराने दिया गया.

जानकारी के अनुसार, सुबह आठ बजे से वोटिंग शुरू हुई थी. पटना में केंद्रीय विद्यालय कंकड़बाग, गर्दनीबाग नगर निगम कार्यालय, नोट्रेडम एकेडमी, मीठापुर दयानंद हाई स्कूल में बूथ बनाए गए थे. जहां पर लोग सुबह 8 बजे से ही अपने मत का प्रयोग करते दिखे.



संजय अग्रवाल, प्रमंडलीय आयुक्त पटना
कुमार रवि,डीएम पटना
देवेशचंद्र ठाकुर, एमएलसी प्रत्याशी
रंजूगीता,एमएलए

इसके अलावा मुजफफ्पुर, भागलपुर, दरभंगा समेत कई अन्य जिलों में मतदान केंद्र बनाए गए थे. गुरुवार को हुई आठ सीटों की वोटिंग में 4 सीटें स्नातक व 4 सीटें शिक्षक के लिए हैं. मतदान को स्वच्छ और निष्पक्ष कराने को लेकर सुबह से ही सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए थे.

बता दें कि  स्नातक निर्वाचन क्षेत्र की चार सीटों के लिए जदयू और कांग्रेस के तीन-तीन तथा राजद के 4 और भाजपा-राकांपा तथा माकपा के एक-एक प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे. इनके अलावा अन्य निबंधित दल से एक समेत 44 निर्दलीय प्रत्याशी भी चुनाव में किस्कत आजमा रहे थे.

इसी के साथ कुल 59 प्रत्याशियों की किस्मत बॉक्स में बंद हो गई. स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए 633 मतदान केंद्र बनाए गए थे. इसी तरह, शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए पटना में आठ उम्मीदवार भाग्य आजमा रहे थे. इसकी काउंटिंग 12 नवंबर को होगी.