एमएलसी चुनाव के लिए कल डाले जाएंगे वोट, बूथों के लिए रवाना हुई पोलिंग पार्टियां

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क:  बिहार विधान परिषद के स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र की आठ सीटों के लिए कल मतदान होगा. जिसकी सारी तैयारी पूरी कर ली गयी है. पटना समाहरणालय से बूथों के लिए पोलिंग पार्टियां चुनाव सामग्री लेकर डिस्पैच होने लगी है. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच में कल वोट डाले जाएंगे.

कल विधान परिषद के पटना, दरभंगा, तिरहुत और कोसी स्नातक तथा पटना, दरभंगा, तिरहुत और सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के के लिए लोग मतदान करेंगे. पांच अक्टूबर तक चुनाव के लिए उम्मीदवार नामांकन पत्र दाखिल कर सकते थे. 6 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच हुई. आठ अक्टूबर तक नाम वापस लेने का समय था.  मतों की गिनती 12 नवंबर को होगी.



बता दें कि पटना स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से नीरज कुमार, दरभंगा स्नातक क्षेत्र से दिलीप कुमार चौधरी, तिरहुत स्नातक क्षेत्र से देवेश चंद्र ठाकुर और कोसी स्नातक से डॉ. एन. के. यादव, पटना शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से नवल किशोर यादव, दरभंगा शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से डॉ. मदन मोहन झा, तिरहुत शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से संजय कुमार सिंह और सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से केदारनाथ पांडे का कार्यकाल छह मई 2020 को ही समाप्त हो गया है.