बिहार में लॉकडाउन में छूट सहीं नहीं, विश्व स्वास्थ्य संगठन ने 7 राज्यों को किया अलर्ट

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार समेत पूरे देश में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या काफी चिंता का विषय है. पूरे देश की बात करे तो संक्रमितों की संख्या सवा लाख को पार कर चुका है. जबकि बिहार में आंकड़ा 2263 हो चुका है. बिहार समेत पूरे देश में बढ़ती संख्या से लॉकडाउन में दी जा रही ढील पर सवाल उठने लगे है. पूरे देश में अबतक कोरोना वायरस से कुल 3,720 लोगों की मौत हो चुकी है.

बिहार समेत पूरे देश में कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने सात राज्यों को सचेत किया है. डब्लूएचओ ने इन राज्यों को और अधिक सावधानी बरतने की सलाह देते हुए लॉकडाउन में छूट नहीं देने की अपील की है.

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने भारत के जिन सात राज्यों को अलर्ट किया है, उसमें बिहार, महाराष्ट्र, गुजरात, दिल्ली, तेलंगाना, चंडीगढ़, और तमिलनाडु का नाम शामिल है. इन राज्यों में पिछले दो सप्ताह के कोरोना के  बढ़ते रिकॉर्ड का आकलन किया गया. जिसके आधार पर डब्लूएचओ ने माना की इन राज्यों में लॉकडाउन का प्रतिबंध जारी रखने की जरूरत है.

डब्ल्यूएचओ ने सलाह दी है कि जिन राज्यों में 5 प्रतिशत से अधिक कोरोना संक्रमित मरीज हैं वहां पर लॉकडाउन की सख्ती जारी रहनी चाहिए.आंकड़ों के मुताबिक महाराष्ट्र में 18%, गुजरात में 9%, दिल्ली में 7%, तेलंगाना में 7%, चंडीगढ़ में 6%, तमिलनाडु में 5% और बिहार में 5% कोरोना पॉजिटिव केस पाए गए हैं. ये सभी राज्यों में डब्ल्यूएचओ के मानक से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज हैं.