सहारा प्रमुख को चेतावनी : चेक बाउंस हुए तो फिर भेज दिये जायेंगे तिहाड़

subroto

लाइव सिटीज डेस्क : निवेशकों के पैसे लौटाने के मामले में फंसे सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय को एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट में चेतावनी दी है. कहा है कि यदि जमा किये गये चेक बाउंस हुए तो उनकी तिहाड़ जेल में फिर वापसी हो जायेगी. चेक जमा करने के मामले में कोई गड़बड़ी न हो. अन्यथा उन्हें फिर से जेल यात्रा करनी पड़ सकती है.

दरअसल सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय की ओर से सहारा की ओर से 5000 करोड़ रुपये के 5 चेक जमा कराये गये. इसी पर सुप्रीम कोर्ट चेक बाउंस की आशंका से उन्हें अगाह करा रहा था. कोर्ट ने रॉय को यह भी चेतावनी दी है कि वे 19 जून तक पैसों का चेक जमा करवाएं नहीं, तो उन्हें फिर जेल भेजा जा सकता है. गौरतलब है कि सहारा ग्रुप की ओर से 1500 करोड़ मूल्य के तीन चेक और 500 तथा 3000 हजार करोड़ के दो चेक जमा करवाये गये हैं. कोर्ट ने कहा कि सौंपे गए चेक से 19 जून तक भुगतान नहीं होता है, तो उन्‍हें तिहाड़ जेल भेज दिया जाएगा.

जानकारी के अनुसार-

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को उनकी पैरोल को 19 जून को बढ़ा दिया है और अगली सुनवाई में उन्हें कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है. साथ ही, कोर्ट ने एंबी वैली को नीलाम करने की भी बात कही है. बताया जाता है कि सुब्रत रॉय ने 552 करोड़ रुपएये के पोस्ट-डेटेड चेक भी जमा कराये हैं. उन चकों को 15 जुलाई तक भुनाया जा सकता है. उन्होंने कोर्ट में यह भी बताया है कि वह इस साल 15 जून तक सेबी-सहारा खाते में 1500 करोड़ रुपये जमा करायेंगे.