बिहार के लिए मौसम विभाग का अलर्ट, इन जिलों में हो सकती है बारिश

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार में बिन मौसम बरसात और आंधी ने तबाही मचाई हुई है. कुछ दिन पहले राज्य के कई हिस्सों में आए इस आंधी-तूफान से जान माल को काफी क्षति पहुंची थी. मौसम में आए बदलाव के साथ ही विभाग ने अलर्ट जारी किया है और आंधी के साथ बारिश की संभावना जताई है.

मौसम विभाग ने जिन जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है. उनमें बिहार के औरंगाबाद, सासाराम, रोहतास, अरवल, गया, लखीसराय, बेगूसराय, मुंगेर और खगड़िया जिला के लिए अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने कहा कि अगले कुछ घंटों में मौसम खऱाब हो सकती है. अगले 2 से 3 घंटे में तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना है. 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी.

आपको बता दें कि बिहार में गर्मी ने अभी से सबका जीना मुश्किल कर दिया है. हालांकि अभी सबसे ज्यादा गर्मी गया में है. गया का तापमान 43 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जबकि न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं पटना की बात करें तो यहां का तापमान 41 डिग्री सेल्सियस रहा. पटना का न्यूनतम तापमान भी 25 डिग्री पार कर गया, जहां तक प्रदेश के अन्य शहरों का सवाल है, सबसे कम तापमान 32.5 डिग्री सेल्सियस पूर्णिया का रहा. भागलपुर का 36.4 व मुजफ्फरपुर का तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रहा.

दरअसल, वहीं बात अगर दिल्ली की करें तो दिल्ली-एनसीआर में चढ़ते हुए पारे में बादलों ने ब्रेक लगा दिया. रात में हुई बारिश के बाद पारे में गिरावट दर्ज की गई है और मौसम सुहाना हो गया है. इससे पहले राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम तापमान करीब 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक था. वहीं न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से पांच डिग्री अधिक था.