महागठबंधन में ये क्या हो रहा है ? अब कांग्रेस ने भी आरजेडी को लेकर साफ कर दिया…

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : महागठबंधन में भी सीटों पर पेंच फंसता दिख रहा है. पहले ही सीट पर सस्पेंस के कारण मांझी ने गठबंधन को बाय-बाय कर दिया. इसके बाद रालोसपा को भी तेजस्वी पसंद नहीं है. इन्होंने भी गठबंधन छोड़ने का 100 फीसदी मन बना लिया है.

अब कांग्रेस ने भी साफ कर दिया कि अगर सम्मानजनक सीटें नहीं मिली तो पार्टी अकेले सभी 243 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. यह बात कोई और नहीं बल्कि बिहार कांग्रेस स्क्रीनिंग कमिटी के अध्यक्ष अविनाश पांडे ने कही है. हालांकि उन्होंने यह कहा कि बिहार में आरजेडी बड़ा पार्टी है, और तेजस्वी के चेहरे से कोई दिक्कत नहीं है.



उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस पूरी ताकत के साथ बिहार विधानसभा चुनाव लड़ेगी. कोशिश रहेगी की मौजूद सरकार को जड़ से उखाड़ फेंका जाए. जिसके लिए 243 सीटों पर पार्टी की तैयारी है. सीटों पर एक दो दिनों में फैसला हो जाएगा.

वहीं कुशवाहा मामले पर बोलते हुए अविनाश पांडेय ने कहा कि मैं तो चाहता हूं कि रालोसपा हमारे साथ रहे.कांग्रेस पुराने कार्यकर्ताओं को तरजीह देगी. पार्टी के जो पुराने कार्यकर्ता है उन्हें ही टिकट दी जाएगी.  

उधर सीट बंटवारे में देरी पर तेजस्वी ने कहा कि जल्दीबाजी में कोई भी निर्णय नहीं लिया जाएगा. एनडीए में भी सीट पर सस्पेंस बरकरार है. सारी चीजों पर होमवर्क चल रहा है. तेजस्वी ने इशारों ही इशारों में कहा कि आरजेडी, कांग्रेस और वामदलों के साथ मिलकर बिहार विधानसभा चुनाव लड़ेगा.

बता दें कि चुनाव आयोग ने विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है. बिहार में 3 चरणों में चुनाव होंगे. 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर को वोटिंग होगी. जबकि 10 नवंबर को मतों की गिनती की जाएगी.