जेडीयू कार्यकारिणी की बैठक में क्या होगा एजेंडा, पार्टी कार्यालय में सीएम नीतीश, आरसीपी और वशिष्ठ नारायण सिंह कर रहे मंथन

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : 10 जनवरी को जेडीयू प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक बुलायी गयी है. जिसको लेकर आज पटना पार्टी कार्यालय में कार्यकारिणी के पदाधिकारियों की बैठक चल रही है. जिसमें सीएम नीतीश कुमार, पार्टी अध्यक्ष आरसीपी सिंह, प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह समेत कार्यकारिणी के अन्य पदाधिकारी मौजूद है. आज की बैठक में एजेंडा तय किया जाएगा और कार्यकारिणी की बैठक में उस पर मुहर लगेगी.

जेडीयू प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक 10 जनवरी को बुलाई गई है. इसमें कई अहम मुद्दों पर फैसला हो सकता है. बताया जा रहा है कि कार्यकारिणी की बैठक में विधानसभा चुनाव को लेकर भी गंभीरता से चर्चा होगी. साथ ही पार्टी के खराब प्रदर्शन को लेकर कुछ लोगों पर कार्रवाई भी हो सकती है. यहां तक पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद पर फैसला लिया जा सकता है. कई नामों की चर्चा जोरों पर है.



प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में कई पर गाज भी गिर सकती है. जिसके संकेत पार्टी के वरिष्ठ नेता महेश्वर हजारी ने पहले ही दे दी है. उन्होंने बैठक को लेकर कहा कि “ इस बैठक में संगठन के ऐसे लोगों को बदला जाएगा जो अच्छा काम नहीं कर रहे हैं. जहां तक प्रदेश अध्यक्ष की बात है तो दादा के नेतृत्व में पार्टी ने अच्छा काम किया है. उनका लगातार आशीर्वाद मिलता रहा है. वैसे इस पद को लेकर शीर्ष नेतृत्व ही फैसला लेगा”.

बता दें कि इससे पहले साल 2020 में 26 और 27 दिसंबर को जेडीयू के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई थी. इसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष पद को लेकर बड़ा फैसला हुआ था. आरसीपी सिंह को पार्टी का राष्ट्रीय अक्ष्यक्ष बनाया गया. वहीं, इस बार प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में कई बड़े फैसले लेने की तैयारी है.

कल होने वाली बैठक प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह की अध्यक्षता में होगी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह के साथ पार्टी के सभी प्रमुख नेता भी मौजूद रहेंगे. वहीं, पार्टी के सभी विधायक और सांसद भी बैठक में शामिल होंगे. कुल मिलाकर कार्यकारिणी के 300 सदस्य बैठक में शामिल होंगे.