गोपालगंज सैनिक स्कूल का वाट्सएप ग्रुप हैक, पाकिस्तानी नंबर से भेजे गए अश्लील फोटो

लाइव सिटीज,सेंट्रल डेस्क :  बिहार में साइबर क्राइम पर अंकुश नहीं लग रहा. अपराधी लगातार पुलिस को चुनौती दे रहे हैं. ताजा मामला बिहार के सैनिक स्कूल का है. जानकारी के अनुसार, बिहार के गोपालगंज स्थित एक सैनिक स्‍कूल के छात्रों के वाट्सएप ग्रुप को साइबर अपराधियों ने हैक कर लिया. इसका पाकिस्तानी नंबर से तार जुड़ा हुआ है.

बताया जाता है कि गोपालगंज के हथुआ सैनिक स्कूल के वाट्सएप ग्रुप को हैक कर उसमें अश्लील तस्वीरें पोस्ट कर दी गई हैं. साथ ही आपत्तिजनक बातें भी चैटिंग की गई है. स्कूल प्रबंधन ने इसे गंभीरता से लेते हुए एफआईआर दर्ज करा दी है. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए अनुसंधान शुरू कर दिया है. स्‍कूल प्रबंधन इसे लेकर काफी चिंतित है और कहा है कि सैन्य जानकारी और देश की सुरक्षा के लिए यह खतरा है.



मामले को लेकर हथुआ एसडीपीओ नरेश कुमार का मानना है कि ग्रुप एडमिन की लापरवाही के कारण ऐसा संभव हो सकता है. पुलिस जल्द ही जांच पूरी कर इसका खुलासा कर देगी. इस काम में साइबर एक्सपर्ट को लगा दिया गया है. वो इसका हल निकालने और अपराधियों तक पहुंचने के काम में जुट गए हैं.

कोरोना संकट को देखते हुए स्कूल की ओर से विभिन्न कक्षाओं के लिए वाट्सएप ग्रुप बनाये गये हैं. इसके माध्यम से सैनिक स्कूल के छात्र ऑनलाइन क्‍लास करते हैं. सातवीं क्लास के लिए बनाए गए ग्रुप को हैक कर लिया गया है. ग्रुप में अश्लील तस्‍वीरें डाल दी गई हैं. आपत्तिजनक कमेंट भी डाले गए हैं.

इसके बाद से स्कूल प्रबंधन में खलबली मच गई. हैकर के विदेश से जुड़े होने के कारण यह मामला और भी गंभीर हो गया. सूत्रों के अनुसार, जिस नंबर से वाट्सएप ग्रुप पर आपत्तिजनक व अश्‍लील कंटेंट डाले गए, वह पाकिस्‍तान का नंबर बताया जा रहा है. यह नंबर 7414983553 है. मीरगंज के इंस्पेक्टर वीरेंद्र कुमार सिंह इस मामले की जांच कर रहे हैं.