‘जब मैं केन्द्र में था तब आप गोद में थे’ तेजस्वी की ओर इशारा करते बोले सीएम नीतीश, ठहाकों से गूंज उठा सदन

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार बजट (Bihar Budget) को लेकर राज्यपाल (Governor) के अभिभाषण पर सदन में सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच खूब हंसी ठहाके लगे. सरकार का पक्ष रखते हुए जब मुख्यमंत्री (CM) नीतीश कुमार (Nitish Kumar) बोल रहे थे उस दरम्यान नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) बार-बार खड़े होकर टोटा टोकी कर रहे लगे. जिसपर मुख्यमंत्री ने हंसते हुए कहा कि हम गोदी नहीं उठाए हैं, चुपचाप बैठो, तुम्हें गोद में खेलाया है. जब हम केन्द्र में मंत्री थे तब आप गोद में थे. सीएम नीतीश के इतना कहते ही सदन में जोर-जोर से ठहाके लगने लगे.

सदन में जवाब देने के दौरान तेजस्वी द्वारा लगातार खड़े होकर सवाल पूछने पर सीएम नीतीश ने कहा कि सदन में मैंने आपकी सारी बातें सुनीं. अब मेरी भी सुन लीजिए. आगे आपको ही फायदा देगा. मैं जब केंद्र में मंत्री था तब तत्‍कालीन प्रधानमंत्री अटल जी (Ex PM Atal Bihari Vajpayee) से जो भी सीखा, वह आज भी मेरे काम आ रहा है. मेरे भी मार्गदर्शन में आपने बतौर डिप्‍टी सीएम 1 साल 8 महीने काम किया. उस वक्‍त का फायदा भी लोगों को बताइए. मैं तो चाहूंगा कि आपको मौका मिले और आप बोलें. मुझे अच्छा लगता है, जब आप बोलते हैं.



नेता प्रतिपक्ष को लेकर सीएम नीतीश कुमार जैसे ही ये बातें कही सदन में ठहाके लगने लगे. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने विपक्ष के तमाम आरोप का जवाब दिया. 2005 के पहले वाला बिहार और बाद वाले बिहार की तुलना कर उन्होंने विकास कार्यो को गिनाया. बिजली, सड़क और पानी के क्षेत्र में किए गए कामों को गिनाते हुए आंकड़े पेश किए.

उन्होंने कहा कि आज जो लोग धान अधिप्राप्ति पर सवाल खड़े कर रहे हैं उन्हें याद होना चाहिए उनलोगों के शासनकाल में धान अधिप्राप्ति से राज्य सरकार ने हाथ खींच लिया था. थोड़ा बहुत एफसीआई के माध्यम से धान की अधिप्राप्ति होती थी. लेकिन हमलोग जब से सरकार में आए कृषि क्षेत्र के विकास के लिए हरसंभव काम करना शुरू किया.