जब खुद बाइक चलाकर पहुंचने लगे स्वास्थ्य सचिव प्रत्यय अमृत, मच गया हड़कंप

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : देश में कोरोना का कहर एक बार फिर हावी हो रहा है. हर दिन हजारों की संख्या में कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं. बिहार में भी इसका असर दिखने लगा है. विधान सभा चुनाव के बाद कोरोना मरीजों की रफ्तार तेजी से बढ़ने लगी है. हर दिन सैंकड़ों की संख्या में संक्रमित मरीज मिल रहे हैं. अकेले बिहार में कोरोना मरीजों का आंकड़ा दो लाख पार कर चुका है. जबकि 12 सौ से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. ऐसे में  सूबे के तमाम स्वास्थ केन्द्रों पर कोरोना जांच को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर ब्रेक लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से एक्टिव हो गया है. विभाग के सचिव प्रत्यय अमृत कोरोना संकट के दौर में अनोखे अंदाज़ में दिखे. वो सूबे में तैयारी का निरीक्षण और व्यवस्था की जांच कर रहे हैं. इसके लिए मुंह पर मास्क लगाकर खुद मोटरसाइकिल चलाकर  राज्य के स्वास्थ सचिव राजधानी के सीमावर्ती इलाकों की स्थिति जानने निकल पड़े. इस दौरान उन्होंने पटना साहिब इलाके में जाकर स्वास्थ केन्द्रों पर कोविड और पोलियो उन्मूलन के कैंप की जांच की.



इससे पहले भी स्वास्थ्य सचिव का पद संभालते ही वेश बदलकर शर्ट और टी शर्ट पहने प्रत्यय अमृत औचक निरीक्षण के लिए पीएमसीएच पहुंच गये थे. और इस बार कोविड सेंटरों की हकीकत का मुआयना करने पहुंच गए. बताया जाता है कि इन दिनों सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों और इम्युनाइजेशन सेंटरों पर कोविड और पोलियो उन्मूलन कार्यक्रम अभियान चलाया जा रहा हैं. और कब किस सेंटर पर निरीक्षण के लिए स्वास्थ सचिव पहुंच जाएंगे. इस बात को लेकर तमाम इम्यूनाइजेशन सेंटरों में उत्सुकता बरकरार है.

उधर बिहार में इसे लेकर पुलिस भी काफी सजग है. पुलिस द्वारा चेकिंग अभियान भी चलाया जा रहा है.शहर में जगह-जगह पुलिस जांच कर रही है और जो लोग बगैर मास्क के वाहनों में घूम रहे हैं उनसे जुर्माना भी वसूल रही है. ताकि कोरोना के कहर को फैलने से रोका जा सके.