अपराधियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाएंगे, बिहार को जापान जैसा विकसित बनायेंगे: पप्पू यादव

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: जन अधिकार के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने पार्टी के मिलन समारोह के दौरान कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि अगर राज्य में हमारी सरकार बनी तो हम अपराध के लिए नो टॉलरेंस पालिसी बनायेंगे. अपराधी बख्शे नहीं जायेंगे. सड़क पे जगह-जगह सीसीटीवी कैमरा लगायेंगे और जो लोग धार्मिक उन्माद और दंगा फैलाते नज़र आ गए उस पर तत्काल कार्रवाई करेंगे. हम जापान जैसी व्यवस्था बिहार में करेंगे. बिहार में उधोग लगाकर लोंगों को रोजगार देंगे.

पप्पू यादव ने कहा कि पूरा बिहार कोरोना वायरस और बाढ़ से पीड़ित है. लेकिन मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री अपने घर में कैद है. जब जनता को इनकी जरुरत है तो ये गायब है. राज्य में अपराध इतना बढ़ गया है कि महिलाओं को घर से बाहर निकलने में डर लगता है. किसी जिले में कोई युवती यह नहीं सोच सकती कि रात में स्कूटी से काम के बाद घर लौटें. हम सरकार में आए तो महिलाओं को सुरक्षा देंगे और महिलाएं निडर होकर घर से निकल सकेंगी.



उन्होंने कहा कि हनुमान जब अपनी ताकत भूल गए थे तो जामवंत ने उन्हें उनकी ताकत का एहसास कराया था. उसी प्रकार आज मैं सभी से यह अपील करता हूँ कि अपनी ताकत को पहचानिए. आपके पास वोट देने की ताकत है. आप सरकार बना सकते है और गिरा सकते है. जाति-धर्म से ऊपर उठकर वोट करें और सही उम्मीदवार को चुनें.

पप्पू यादव ने कहा कि हम सरकारी स्कूल को प्राइवेट स्कूल से बेहतर बनायेंगे. सरकारी शिक्षण संस्थानों में गुणवत्ता शिक्षा मिलेगी. आज माता-पिता को स्कूल प्रशासन द्वारा फीस जमा करने के लिए लगातार परेशान किया जाता है. हर वर्ष कुछ न कुछ बदलाव के नाम पर माता-पिता से पैसे लिए जाते है. हम सरकारी स्कूल को इतना बढ़िया बना देंगे कि प्राइवेट स्कूल की जरुरत नहीं पड़ेगी.

पर्यटन का जिक्र करते हुए जाप अध्यक्ष ने कहा कि बिहार का इतिहास गौरवशाली रहा है. शून्य के आविष्कारक आर्यभट से लेकर दुनिया को अर्थशास्त्र सिखाने वाले कौटिल्य की कर्मस्थली बिहार है. शांति का संदेश देने वाले बुद्ध से लेकर महान सम्राट अशोक बिहार में हुए. हमारी सरकार पर्यटन को बढ़ावा देगी. इससे पर्यटन क्षेत्र में रहने वाले लोगों की आमदनी बढ़ेगी और राज्य की जीडीपी भी बढ़ेगी.