मौसम विभाग ने बिहार के लिए जारी किया अलर्ट, पश्चिमी चंपारण में आंधी- ओलावृष्टि

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : मौसम विभाग ने गुरुवार को बिहार के लिए अलर्ट जारी किया है. पश्चिमी चंपारण में आंधी – ओलावृष्टि हो सकती है. अगले कुछ घंटों में मौसम में बदलाव हो सकती है. मौसम विभाग ने कहा था कि बिहार में एक जून से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. एक जून को पटना के आसपास, दो जून को भागलपुर के आसपास, तीन जून को गया के आसपास और एक, दो और तीन जून को मुजफ्फरपुर के आसपास आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. वहीं, तेज हवा के साथ आंधी चलने की भी संभावना है. कुछ इलाकों में बूंदा-बांदी भी हो सकती है.

मुजफ्फरपुर में एक जून से तीन जून तक आंशिक रूप से बादल छाये रहेंगे. साथ ही गरज के साथ छिटपुट जगहों पर बूंदा-बांदी हो सकती है. वहीं, चार जून और पांच जून को आसमान में बादल घिर जाएंगे. वही, तापमान में गिरावट भी देखने को मिलेगी. संभावना जतायी जा रही है कि मुजफ्फरपुर में तापमान गिर कर 36 डिग्री तक आ सकता है. बिहार के आधे दर्जन जिलों के लिए अलर्ट जारी. गोपालगंज, वेस्ट चंपारण में के लिए अलर्ट जारी. बांका और पश्चिमी चंपारण के लिए अलर्ट जारी. अगले कुछ घंटों में मौसम बदलने का अलर्ट जारी है.

भागलपुर में 30 मई से ही आसमान में आंशिक रूप से बादल देखने को मिलेंगे. जबकि दो और पांच जून को गरज के साथ बूंदा-बांदी कुछ इलाकों में हो सकती है. इस दौरान तापमान में गिरावट भी दर्ज की जायेगी. अधिकतम तापमान गिर कर 35 डिग्री तक भी हो सकता है. हालांकि, सामान्य तौर पर 37-38 डिग्री तक तापमान रहने की संभावना है.

गया में एक और दो जून को आसमान साफ रहेगा. वहीं, तीन जून को आसमान में आंशिक रूप से बादल छाये रहेंगे. कुछ इलाकों में गरज के साथ बौछार पड़ने की संभावना है. राजधानी पटना में एक जून को कुछ इलाकों में गरज के साथ बौछार पड़ने की संभावना है. वहीं, दो जून को आसमान साफ रहेगा. हालांकि, तीन जून से आसमान में आंशिक रूप से बादल देखने को मिलेंगे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*