मंत्री जमा खाँ के प्रयास से चांद-भभुआ बाईपास सड़क निर्माण की मिली स्वीकृति, 194 करोड़ से बनेगी सड़क

लाइव सिटीज, कैमूर/भभुआ(ब्रजेश दुबे):चैनपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक और राज्य के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जामा खां के भरपूर प्रयास से चांद भभुआ बाईपास सड़क निर्माण की स्वीकृति मिल गई. मंत्री मोहम्मद जमा ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या-219 पर चांद व भभुआ में बाईपास का निर्माण होगा. मोहनिया- भभुआ- चैनपुर – चांद निर्माण की स्वीकृति दे दी है.

उन्होंने कहा कि अब शीघ्र इन योजनाओं का स्वीकृत्यादेश और निविदा निर्गत की जाएगी. मंत्री जमा खाँ ने कहा कि इन परियोजनाओं पर 194 करोड़ रुपए खर्च होंगे. एनएच 219 बिहार के मोहनिया में एन एच -2 से निकलकर भभुआ-चैनपुर- चांद होते हुए उत्तर प्रदेश के चंदौली मे एनएच -2 मे जाकर मिलती है. वर्तमान परियोजना 219के चांद पेट्रोल पम्प से उ०प्र० बोडर तक 6,40 कि मी0, साथ-साथ 2,40 किमी चांद बाईपास भाया – मानव भारती स्कूल से सटे चांद बाजार से पहले पेट्रोल पंप से उत्तर पेट्रोल पंप के पास तक बाईपास एवम 7,35 किमी भभुआ बाईपास भाया – बाबूरा, सिकठी दतियावा बेतरी बाईपास होगा.

मंत्री ने कहा की एनएच-219 आए दिन चांद एवम भभुआ मे जाम की समस्या कायम रहती हैं. बाईपास बनने से नागरिकों को सुगम यातायात और दोनों जगह पर जाम की समस्या से मुक्ति मिलेगी. मंत्री जमा खाँ ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन को मेरे तरफ से एवं कैमूर की जनता के तरफ से आभार प्रकट करता हूं. मंत्री जमा खान ने पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन से उनके निवास पटना मिलकर उनको धन्यवाद दिए.

मंत्री नितिन नवीन नी मंत्री जमा खाँ को भरोसा दिलाया कि कैमूर एवं चैनपुर के विकास के लिए आगे भी योजनाओं का निर्माण कराने में हर संभव मदद किया जाएगा. मंत्री जामा खाँ ने कहा कि कैमूर का बेटा और सेवक बनकर विकास के लिए हमेशा प्रयासरत रहूंगा.