मुजफ्फरपुर में मंत्री रामसूरत राय का कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत, बाबा गरीब नाथ मंदिर में लिया आशीर्वाद

लाइव सिटीज, अभिषेक/मुजफ्फरपुर : जिले में इस बार के बिहार विधानसभा चुनाव में सबसे रिकॉर्ड मतों से जीत हासिल करने वाले रामसूरत राय मंत्री बनने के बाद पहली बार मुजफ्फरपुर पहुंचे. जहां बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया.

मंत्री रामसूरत राय ने गरीब स्थान मंदिर में बाबा का आशीर्वाद लिया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि जनता ने उन्हें  बड़ी जवाबदेही दी है. इसीलिए जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने का पूरा प्रयास करेंगे.



साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें नीतीश मंत्रिमंडल में भूमि सुधार एवं राजस्व जैसे महत्वपूर्ण विभाग की जिम्मेदारी मिली है जो आम लोगों का विभाग माना जाता है. ऐसे में वह आम लोगों और बिहार के लोगों की समस्याओं का निराकरण करने का पूरा प्रयास करेंगे.

बता दें कि मंत्री रामसूरत कुमार ने राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग का पदभार संभाला. विभाग के अधिकारियों ने गर्मजोशी के साथ मंत्री जी का स्वागत किया. कार्यभार संभालते ही मंत्री रामसूरत कुमार ने विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर कार्यो की जानकारी ली.

राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामसूरत कुमार ने पहली प्राथमिकता बताते हुए कहा कि जनता की सेवा कराना, विभाग के संबंधित समस्याओं को जल्द निपटारा करना और कार्यो को दुरूस्त कर काम को सुचारू करूंगा. ताकि लोगों की समस्या का निपटारा जल्द हो सके.

वहीं लघु एवं जल संसाधन विभाग का कार्यभार मंत्री संतोष सुमन ने संभालते हुए अपनी प्राथमिकता गिनायी. उन्होंने कहा कि जनता तक विकास जो पहले से पहुंच रही थी उसकी रफ्तार को और तेज करना है. विभाग की जितनी भी योजनाएं है उसे समय पर पूरा किया जाएगा. टाइम बॉन्डेशन के तहत कार्य को अंजाम दिया जाएगा. बता दें कि मंत्री संतोष सुमन के पास एससी/एसटी कल्याण विभाग की भी जिम्मेवारी है.

उधर मंत्री मंगल पांडेय ने भी पथ निर्माण विभाग का कार्यभार संभाल लिया है. उन्होंने विभाग की चुनौतियों को लेकर कहा कि  2005 के पहले विभाग की बहुत बड़ी चुनौतियां थी. बिहार में कहीं भी सड़क नाम का कोई चीज नहीं था. सड़क का नाम लोग जानते थे लेकिन सड़क पर नहीं चलते थे. ऐसे में एनडीए की सरकार ने 15 सालों में बिहार में सड़कों का जाल बिछाने का काम किया. जिससे विकास की रफ्तार काफी तेज हो गयी.