BREAKING : यशवंत सिन्हा ने छोड़ी बीजेपी, कहा – आज से भाजपा से खत्म करता हूं सारे रिश्ते

पटनाः लंबे समय से बीजेपी से नाराज चल रहे सीनियर लीडर और पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने बीजेपी छोड़ दी है. यशवंत सिन्हा ने कहा अपने फैसले का ऐलान करते हुए कहा, ‘मैं बीजेपी के साथ अपने सभी संबंधों को समाप्त कर रहा हूं. आज से मैं किसी भी तरह की पार्टी पॉलिटिक्स से संन्यास ले रहा हूं. सिन्हा ने पटना में अपने फैसले की जानकारी देते हुए कहा कि आज लोकतंत्र खतरे में है. मैं राजनीति से संन्यास ले रहा हूं, लेकिन आज भी दिल देश के लिए धड़कता है. बता दें कि यशवंत सिन्हा के बेटे जयंत सिन्हा अब भी मोदी सरकार में मंत्री हैं.

राष्ट्र मंच कार्यक्रम में पहुंचे गैर भाजपाई नेता

पटना के एसके मेमोरियल हॉल में राष्ट्र मंच कार्यक्रम की शुरुआत हो चुकी है. कार्यक्रम में बीजेपी सांसद शत्रुधन सिन्हा, रेणुका चौधरी, संजय सिंह,  उदय नारायण चौधरी समेत कई विपक्षी नेता मौजूद हैं. वहीं समाजवादी पार्टी के घनश्याम तिवारी, राजद से रामचंद्र पूर्वे, आरएलडी के जयंत चौधरी भी मंच पर मौजूद हैं.

देश में फिर आंदोलन की जरूरत- यशवंत सिन्हा

राष्ट्र मंच कार्यक्रम में यशवंत सिन्हा ने कहा कि देश की परिस्थिति को लेकर आपको हमको मिलकर विचार करना चाहिए. देश में प्रजातंत्र खतरे में है. देश में फिर से आंदोलन की जरूरत है, जो बिहार की धरती से होना चाहिए.

उन्होंने कहा कि आने वाली पिढियां हमसे पूछेंगी, हमने देश के ऐसे माहोल में क्या किया. संसद का बजट का जान बूझकर छोटा कर दिया गया. भारत सरकार ने नियोजित तरीके से बजट चलने नहीं दिया. सरकार को सत्र नहीं चलने की कोई चिंता नहीं थी.

चुनाव आयोग को दबा रही है सरकार – यशवंत सिन्हा

यशवंत सिन्हा ने आगे कहा कि राष्ट्र मंच कोई पोलिटिकल पार्टी नहीं है. न ही हमारा उद्देश्य इसे पोलिटिकल पार्टी बनाना है. जब कभी देश का सवाल होगा मैं बोलूंगा. देश की परिस्थितियों पर सभी को मिलकर विचार करने की जरूरत है.

आज देश का लोकतंत्र भयंकर खतरे में है. सरकार चुनाव आयोग को दबाने का काम कर रही है. सभी सरकारी एजेंसियां सरकार के इशारों कर चल रही हैं. सरकार जिसको चाहती है उसे फसा रही है.

About Md. Saheb Ali 3127 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*