फिर बरसे यशवंत सिन्हा: मोदी के मंत्रियों के पास कोई काम नहीं, सुषमा अब ट्विटर मंत्री

yashwant-sinha
फाइल फोटो

लाइव सिटीज डेस्क : कभी बीजेपी में रहते हुए ही अपनी पार्टी पर निशाना साधने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा का हमला पार्टी से हटने के बाद भी जारी है. लगातार मोदी सरकार पर कड़ी टिप्पणी करने वाले यशवंत सिन्हा ने एक बार फिर मोदी कैबिनेट पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं. उन्होंने कहा कि कैबिनेट का कोई काम नहीं है. सारे मंत्रालय पीएमओ से ही चल रहे हैं. शुक्रवार को सिन्हा ने मुंबई में आयोजित राष्ट्र मंच कार्यक्रम में यह बातें कही.

यशवंत सिन्हा ने कहा कि सभी मंत्रालय प्रधानमंत्री कार्यालय से चल रहे हैं. मंत्रियों के पास कोई काम नहीं है. अगर कोई मंत्री यह कह रहा है कि वह बिजी है, तो वह झूठ बोल रहा है. यह केवल मोदी सरकार का मामला नहीं है, बल्कि यह सरकार चलाने का प्रसिद्ध गुजरात मॉडल है. यशवंत सिन्हा ने कहा कि संबंधित विभाग के मंत्री को भी नहीं पता होता है कि उनके यहां क्या फैसला लिया गया है. उन्होंने केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज और अरुण जेटली पर भी निशाना साधा.

यशवंत सिन्हा ने कहा कि कैबिनेट में दूसरे नंबर के मंत्री, गृह मंत्री राजनाथ सिंह को जम्मू कश्मीर में गठबंधन तोड़ने के बीजेपी के फैसले की जानकारी नहीं थी, उन्हें भी इस कदम को लेकर अंधेरे में रखा गया था. इसके साथ ही यशवंत सिन्हा ने यह भी कहा कि राजनाथ सिंह को नागा पीस एकॉर्ड 2015 के बारे में भी जानकारी नहीं थी.

बिहार सरकार ने की बड़ी घोषणा, अब छात्रों को हायर एजुकेशन के लिए मिलेंगे 4 लाख रूपये

यशवंत सिन्हा ने आगे कहा, ‘विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को फॉरेन पॉलिसी के मामलों में लूप में नहीं रखा जाता. वह अब ट्विटर मंत्री बन चुकी हैं. वित्त मंत्री अरुण जेटली को नोटबंदी का कोई आइडिया नहीं था. जब राफेल डील हुई उस वक्त रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण को भी कोई जानकारी नहीं थी.’

बता दें कि इस कार्यक्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरुण शौरी भी मौजूद थे. उन्होंने भी मोदी सरकार पर जम कर हमला बोला. अरुण शौरी ने कहा कि मोदी सरकार केवल दो लोगों की सरकार है, एक तो मोदी खुद और दूसरा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह. उन्होंने आरोप लगाया कि सीबीआई भी सीधे तौर पर शाह को रिपोर्ट करता है. शौरी ने कहा कि विपक्षी दलों को 2019 के चुनाव के लिए एक होना ही होगा.

About Ranjeet Jha 2685 Articles
I am Ranjeet Jha (पत्रकार)

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*