एनडीए की जीत के लिए बीजेपी के स्टार प्रचारकों ने झोंकी ताकत, वैशाली और सीवान में योगी आदित्यनाथ ने की चुनावी सभा

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बीजेपी के स्टार प्रचारकों ने एनडीए प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित करने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है. यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने वैशाली और सीवान में सभा कर केन्द्र और राज्य सरकार की उपलब्धियों को गिनाया. साथ ही महागठबंधन पर खुलकर हमला बोला.

वैशाली जिले के लालगंज में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस और राजद ने जिस प्रकार से गठबंधन बनाया है उसे एक बार फिर बिहार को नक्सलियों और माओवादी हिंसा की चपेट में लाने की साजिश है. महागठबंधन ने ऐसे प्रत्याशी को टिकट दिया है जो नक्सलवाद और माओवाद को बढ़ावा देने की ओर इशारा कर रहे हैं. कांग्रेस और राजद ने जनता के साथ धोखा किया है.

लालू यादव पर हमला बोलते हुए कहा कि बिहार में ऐसे नेता हुए जो मवेशियों का चारा तक खा गए. कांग्रेस और आरजेडी पर परिवारवाद का भी आरोप लगाया और कहा कि यह दोनों दल राजनीति में केवल परिवारवाद को बढ़ावा देते रहे हैं. अपने दल के कार्यकर्ताओं में इनका विश्वास नहीं है.



उधर सीवान की चुनावी रैली को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राजद-कांग्रेस-भाकपा माले महागठबंधन बिहार में दोबारा ‘जंगलराज’ लाने का प्रयास कर रहा है. उन्होंने केन्द्र सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर निर्माण, एक बार में तीन बार तलाक के खिलाफ कानून बनाने और जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को समाप्त किए जाने का जिक्र किया.

योगी ने कहा, ”याद कीजिये, कुछ वर्षों पहले बिहार के सामने पहचान का संकट था. जंगलराज की स्थिति किन लोगों ने पैदा की थी? आज वे फिर से ताक में हैं. इन जातिवादी और वंशवादी ताकतों को परास्त करना है.” विपक्ष, खास तौर पर राजद पर निशाना साधते हुए योगी ने कहा कि चुनाव में मतदान के जरिये जातिवादी और वंशवादी ताकतों को परास्त करना है.

तेजस्वी यादव का नाम लिये बिना योगी ने कहा कि आज बिहार में फिर से रोजगार का झुनझुना दिखाकर युवाओं को गुमराह कर रहे हैं.  ”जातिवाद के नाम पर परिवारवाद को बढ़ावा देकर और परिवारवाद के जरिये भ्रष्टाचार को बढ़ावा देकर इन्होंने बिहार को बर्बाद कर दिया.