उन्नाव गैंगरेप में कुलदीप सेंगर पर FIR के बाद सरेंडर के आदेश, CBI को सौंपा गया केस

विधायक कुलदीप सिंह सेंगर, बीजेपी , उन्नाव गैंगरेप, अमित शाह, UP CM ,Yogi Adityanath, unnav gang rape, bjp mla ,kuldeep singh sengar

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्कः उन्नाव गैंगरेप और उसके बाद पीड़िता के पिता की पुलिस कस्टडी में मौत पर देर से जागी उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने अब कार्रवाई शुरू कर दी है. पुलिस ने आज उन्नाव के बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ रेप का केस दर्ज किया. अब उनपर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. गैंगरेप पीड़िता की बार-बार शिकायत के बावजूद अब तक एफआईआर दर्ज नहीं की गई थी. जिसके बाद से योगी सरकार कठघरे में है.

सरेंडर का आदेश दिया सीएम योगी ने

उधर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार रात विधायक को सरेंडर करने का आदेश दिया था और गुरुवार को विधायक पर पुलिस ने FIR भी दर्ज कर ली है. बुधवार देर रात को यूपी सरकार ने उन्नाव गैंगरेप और पीड़िता के पिता की मौत मामले की जांच सीबीआई को सौंपने का फैसला किया था.

विधायक कुलदीप सिंह सेंगर, बीजेपी , उन्नाव गैंगरेप, अमित शाह, UP CM ,Yogi Adityanath,  unnav gang rape, bjp mla ,kuldeep singh sengar

वहीं इससे ठीक पहले बीजेपी विधायक लखनऊ के एसएसपी ऑफिस पहुंचे. अटकलें लगाई जा रही थी की वह सरेंडर कर सकते हैं. लेकिन विधायक सेंगर ने कुछ देर बाद मीडिया के सामने आकर जो कुछ भी कहा वह चौंकाने वाला था.

सीबीआई को सौंपा गया केस

जब कुलदीप सेंगर से एसएसपी दफ्तर आने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा मैं तो मीडिया से मिलने आया था. उन्होंने कहा, ”मैं यहां मीडिया के समक्ष आया हूं. मैं भगोडा नहीं हूं. मैं यहां राजधानी लखनऊ में हूं. बताइये क्या करूं. फिलहाल ताजा अपडेट यह है कि यूपी पुलिस ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर के मीडिया को जानकारी दी है कि अब यह केस सीबीआई को सौंप दिया गया है. इस बात की जानकारी प्रिंसिपल सेक्रेटरी (गृह विभाग) अरविंद कुमार ने दी.

इलाहाबाद हाइकोर्ट ने ख़ुद संज्ञान लिया

उन्नाव मामले पर इलाहाबाद हाइकोर्ट ने ख़ुद संज्ञान लिया है और हाइकोर्ट इस मामले की सुनवाई करेगा. हाइकोर्ट ने इस मामले में एमिक्स क्यूरी भी नियुक्त किया है. वहीं सुप्रीम कोर्ट इस मामले पर अगले हफ़्ते सुनवाई करेगा. वहीं आरोपी विधायक की पत्नी ने कहा है कि लड़की झूठ बोल रही है. कोई बलात्कार नहीं हुआ है. मेरे पति निर्दोष हैं. दोनों का नार्को टेस्ट करा लिया जाए, जिससे सच सामने आ जाएगा.