बीजेपी का मास्टर स्ट्रोक : लालू-नीतीश को घेरने पटना आ रहे योगी आदित्यनाथ !

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार में चल रही राजनीतिक सरगर्मियों के बीच एक और बड़ी खबर आ रही है. इस खबर से बिहार में सियासत और भी गर्म हो सकती है. खबर है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ बिहार आ रहे हैं. वे पटना में जनसभा को संबोधित करेंगे. योगी आदित्यनाथ का यह कार्यक्रम केंद्र में बीजेपी सरकार के 3 साल पूरा करने के उपलक्ष्य पर आयोजित किया जा रहा है. 

इधर, उनके बिहार आने की खबर मिलते ही राजनीतिक दलों और आम लोगों के बीच अटकलों का दौर शुरू हो गया है. कहा जा रहा है कि बीजेपी की ओर से 27 अगस्त को होने वाली लालू की रैली को कड़ा जवाब देने के लिए इस कदम को उठाया गया है. साथ ही बिहार में इन दिनों राजद- भाजपा के बीच चल रहे विवादों व राजद द्वारा बीजेपी  कार्यकर्ताओं पर पथराव किए जाने के बाद अचानक योगी आदित्यनाथ का बिहार कार्यक्रम तय किया जाना भी किसी बड़ी रणनीति की ओर इशारा कर रहा है.

ख़बरों की माने तो भाजपा अभी से 2019 की तैयारी में जुट गयी है. योगी आदित्यनाथ पटना में जनसभा को संबोधित कर लालू प्रसाद और नीतीश कुमार को कड़ी चुनौती देंगे. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित साह ने यह रणनीति तैयार की है. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्ट पटना और नालंदा में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. 

हालांकि योगी पटना कब आएँगे इसकी तारीख अभी तक तय नहीं की गई है. जनसभा करने की तारीख को लेकर बस अनुमान ही लगाया जा रहा है. बताया जा रहा है कि मई के अंतिम सप्ताह और जून के पहले सप्ताह के बीच कभी भी जनसभा का आयोजन हो सकता है.

बीजेपी के हेड क्वार्टर से मिल रही जानकारी के मुताबिक भाजपा के अन्य प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों को मई के अंतिम सप्ताह और 15 जून तक उन राज्यों का दौरा करने का निर्देश दिया गया है जहां भाजपा की सरकार नहीं है.

वहीँ आदित्यनाथ के पटना आने की खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि बिहार में रैली करने का अधिकार सबको है. योगी आदित्यनाथ पटना  आते है तो उनका स्वागत है.  वे अपने निजी कार्य से पटना आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें-  बोले योगी- अकबर और बाबर सिर्फ विदेशी हमलावर, ये स्वीकार लें
योगी आदित्यनाथ एक साथ कैसे रह सकते हैं सीएम और एमपी : हाईकोर्ट
स्वामी ने ऐसा क्या कह दिया कि मुस्कुराते रहे नीतीश कुमार