आपका एयर टिकट ही होगा गाड़ी का पास, डिवीजनल कमिश्नर ने कर दिया है स्पष्ट

लाइव सिटीज, पटना/अमित जायसवाल : 25 मई से घरेलू उड़ानें शुरु हो रही है. इसके लिए तैयारियां भी शुरू हो चुकी है. हर स्तर पर तैयारियों का जायजा लिया जा रहा है. शनिवार को टेलीकांफ्रेंसिंग के जरिए पटना के डिवीजनल कमिश्नर संजय अग्रवाल ने भी जायजा लिया.  पटना एयरपोर्ट के डायरेक्टर से बात की. एयरपोर्ट टर्मिनल पर कोरोना वायरस से संभावित संक्रमण से बचाव के लिए सभी तरह की व्यवस्था एवं सर्तकता बरतने का निर्देश दिया. टेलीक्रांफ्रेंसिंग के जरिए किए गए रिव्यू मीटिंग के बाद डिवीजनल कमिश्नर ने स्पष्ट कर दिया है कि एयर टिकट ही लोगों पास होगा. घर से एयरपोर्ट आने और एयरपोर्ट से घर जाने के क्रम में गाड़ी के लिए अलग से पास की जरूरत नहीं होगी.

फ्लाइट से उतरने और एयरपोर्ट टर्मिनल बिल्डिंग में इंट्री करने से पहले हर एक पैसेंजर की मेडिकल स्क्रीनिंग करने का निर्देश संजय अग्रवाल की तरफ से दिया गया है. साथ ही कहा गया है कि एयरपोर्ट कैंपस, स्टैंड, एयरपोर्ट लाउंज, चेक इन एरिया, टिकट व इंक्वायरी काउंटर सहित सभी जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराना सुनिश्चित करना होगा. किसी भी हाल में एक जगह पर भीड़ नहीं लगने देनी है.



एयरपोर्ट पर पोस्टेड सभी अफसर्स और स्टाफ्स के साथ-साथ, वहां आने-जाने वाले सभी पैसेंजर्स को मास्क लगाना जरूरी है. पैंसेजर को सोशल डिस्टेंस मेंटेन करने एवं उन्हें सेनिटाइज करने की व्यवस्था की माॅनिटरिंग करने का निर्देश दिया गया है.

फ्लाइट से पटना आने वाले लोगों का अपने डेस्टिनेशन पर जाने में किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो, इस बात भी ध्यान रखना होगा. इसलिए एयरपोर्ट स्टैंड में पर्याप्त संख्या में ओला, उबर, टैक्सी, ऑटो और ई रिक्शा की व्यवस्था रखनी होगी. डिवीजनल कमिश्नर ने एयरपोर्ट कैंपस में ऑटो स्टैंड बनाने को कहा है. स्टैंड में ऑटो और दूसरे गाड़ियों के ड्राइवर्स एक जगह पर ही जमा न हो जाएं, इस पर विशेष ध्यान देने को कहा गया है. इसकी प्रॉपर मॉनिटरिंग करने का निर्देश दिया गया है. बड़ी बात यह है कि पटना एयरपोर्ट की तैयारियों का जायजा लेने के लिए रविवार को डीएम कुमार रवि और एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा वहां जाएंगे.