पीरियड के दौरान कैसे मदद करें अपनी गर्लफ्रेंड की

लाइव सिटीज डेस्क: पीरियड के दौरान आपकी गर्लफ्रेंड चिड़चिड़ी हो जाती हैं, जिसे देख कर लड़कों को अंदाजा भी नहीं होता कि उनका मूड इतना खराब क्‍यूं है. इस दौरान महिलाओं के हार्मोन में बदलाव होने लगते हैं, जिससे वह थकान, चिड़चिड़ापन, कमजोरी और कई बार तो उन्‍हें तेज बुखार भी हो जाता है. ऐसे में आप खुद ही सोचिये कि वह घर का पूरा काम कैसे अकेली करेंगी.
अगर आप महीने के उन दिनों में अपनी गर्लफ्रेंड की शिकायत करते नहीं थकते की वह क्‍यूं चिड़चिड़ाती हैं, तो ज़रा उनकी जगह पर खुद को रख कर देखिये, आपको खुद ही समझ में आ जाएगा. इन दिनों आप उनके प्रति थोड़ी संवेदना दिखा कर उनकी मदद कर सकते हैं.
आइये इसी बात पर जानते हैं कि पीरियड के समय कैसे मदद करें अपनी गर्लफ्रेंड की-
unnamed
1. समझे की वह किस दौर से गुजर रही हैः समझे की उसे इस दौरान कितनी तकलीफ हो रही होगी. पेट में दर्द, सिरदर्द, बेचैनी आदि को वह किस तरह से झेल रही होगी. कई केसों में तो महिलाओं को तेज बुखार तक भी हो जाता है. उसकी जरुरतों को समझें.
2. उसे अच्छा महसूस करवाएंः इस दौरान उसे अंदर से बहुत खराब लगता है तो आप उसे उसके बारे में अच्छा महसूस करवाएं. उसे बताएं कि वह कितनी ज्यादा खूबसूरत है या फिर वह इन दिनों कितनी अच्छी लगती है. इससे उनके अंदर आत्मविश्वास आएगा.
3. घर के कामों में मदद करेंः इन दिनों उनकी घर के सभी कामों में मदद करवाएं. इससे उनके दिमाग का तनाव दूर हो जाएगा.
 4. मसाज करेंः जैसे ही आपको लगे कि वह तनाव में आ रही हैं या फिर थकान की शिकायत कर रही हैं, तब उनकी एक अच्छी मसाज कर दीजिये. उनके दर्द को आप जितना राहत दिलाएंगे उन्हें उतना ही अच्छा लगेगा.
यह भी पढ़ें- पीरियड्स में होता है ज्यादा दर्द तो करें कुछ ऐसा
SEX के दौरान प्लास्टिक थैली का किया इस्तेमाल फिर हुआ ये...