Express News : नियोजित शिक्षक मामले में SC पहुंची सरकार, राजद नेता 6 साल के लिए बाहर

1 . मोतिहारी – छात्राओं ने महिला कॉलेज में किया तोड़-फोड़. शिक्षकों और कर्मियों के साथ की हाथापाई. तृतीय खण्ड स्नातक के फॉर्म भरने में परेशानी. फॉर्म भरने में परेशानी को लेकर तोड़-फोड़. श्रीकृष्ण सिंह महिला कॉलेज का मामला.

2 . समस्तीपुर – किरासन तेल लेने को लेकर चली गोली 2 घायल, इलाज के लिए बेगूसराय रेफर पुलिस ने एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार हसनपुर थाना के परिदह गांव की घटना



3 . गया – मगध यूनिवर्सिटी हड़ताल वापस ली, 17 नवंबर से अपनी मांगों को लेकर स्ट्राइक पर थे कर्मचारी.

4 . पटना – शिक्षा विभाग ने जारी की पोशाक योजना के तहत राशि. सरकारी स्कूलों के 72 लाख छात्रों को मिलेगी पोशाक राशि. कक्षा 1 से 2 के छात्रों को मिलेगा 400 रुपये, कक्षा 3 से 5 के छात्रों को मिलेगा 500 रुपये, कक्षा 6 से 8 के छात्रों को मिलेगा 700 रुपये.

5 . नियोजित शिक्षकों को समान काम समान वेतन मामला, फैसले के खिलाफ राज्य सरकार ने SC में दायर की याचिका. पटना HC ने नियोजित शिक्षकों के पक्ष में दिया था फैसला.

6 . दिल्ली में पदस्थापित बिहार के IAS जितेन्द्र झा का शव पालम विहार रेलवे ट्रैक से मिला, सुपौल के रहने वाले थे जितेन्द्र झा, पिछले तीन दिनों से लापते थे, डेडबॉडी के पास सुसाइड नोट भी मिला है. पत्नी ने किया शव पहचानने से इंकार.

7 . पटना – जली हुई महिला का शव बरामद. मृतका की पहचान जेठुली के संगीता के रूप में हुई. 21 नवंबर 2017 को जेठुली में हुई थी शादी. नदी थाना के जेठुली घाट के पास से मिला शव.

8 . पटना – कदमकुआं के महाराणाप्रताप भवन की दीवार गिरने से मजदूर की मौत. मामले में सदर SDO ने निर्माण कार्य में लापरवाही को लेकर जांच के दिये आदेश.

9 . सासाराम – भाजपा का प्रदेश प्रशिक्षण वर्ग का उद्घाटन. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने किया उद्घाटन. NMCH जमुहार में आयोजित है 4 दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग.

10 . पटना – राजद नेता अरूण कुमार पार्टी से निष्कासित. प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने 6 वर्ष के लिए किया निष्कासित. कार्यकारिणी के पूर्व सदस्य थे अरूण कुमार.

11 . विकास कार्य समीक्षा यात्रा के दौरान सीएम नीतीश कुमार आज पहुंचे मुजफ्फरपुर, जिला सर्किट हाउस में करेंगे विश्राम.

12 . मोतिहारी – सदर SDM के खाते से 7.36 लाख की निकासी. फर्जी चेक और फर्जी हस्ताक्षर से की गई निकासी. तीन चेकों से हुई 7.36 लाख की निकासी. सूचना पर बैंक ने नहीं की कार्रवाई. SDM के नाजिर ने नगर थाना में किया FIR.

13 . राज्यसभा की सदस्यता रद्द होने के मामले में शरद यादव की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट में कल के लिए सुनवाई टली.

14 . गोलीबारी और हत्या के विरोध में व्यवसायियों ने बंद रखा बिहटा बाजार. मेडिकल शॉप पर कल हुई थी गोलीबारी. इससे पहले सिनेमा हॉल मालिक का हो चुका है दिनदहाड़े मर्डर.

15 . लखीसराय – SI हरिशंकर कश्यप को SP ने किया निलंबित. कर्तव्यहीनता के आरोप में किया निलंबित. बड़हिया थाना क्षेत्र की मामला.