Express News : पटना में अन्ना को धरना की जगह नहीं, पूर्व सांसदों को मिलेगा बॉडीगार्ड

1 . पटना – समाज सेवी अन्ना हजारे को धरना की नहीं मिली परमिशन. राज्य सरकार ने दीघा में धरना पर बैठने की नहीं दी अनुमति. 19 दिसंबर को बिहार आएंगे अन्ना हजारे. किसानों के मुद्दों को लेकर अब गर्दनीबाग में धरना देंगे हजारे.

2 . गया – अनाज कारोबारी से 3.40 लाख रुपये की छिनतई. मुफस्सिल थाना के फल्गु नदी सिक्स लेन पुल की घटना.



3 . गया – महादलित युवती के साथ दुष्कर्म का प्रयास. 2 युवकों ने किया युवती के साथ दुष्कर्म का प्रयास. शेरघाटी थाना में मामला दर्ज, पुलिस जांच में जुटी. शेरघाटी थाना क्षेत्र के बंदोहरी गांव की घटना.

4 . BSEB का बड़ा फैसला – मैट्रिक, इंटर में टॉप रैंक पाने वाले स्टूडेंट्स को स्कॉलरशिप देगा BSEB. मैट्रिक में 1 से 10 स्थान पाने वाले छात्रों को हर महीने 2 साल तक 1200 की छात्रवृत्ति मिलेगी. इंटर के कुल 15 छात्रों को 1500 की स्कॉलरशिप.

5 . गया – 3 हजार पाउच शराब,225 लिटर स्परिट बरामद वाहन जांच के दौरान बरामद, दो गिरफ्तार मारुति वैन, हौंडा सिटी कार जब्त. झारखंड से बिहार लाया जा रहा था शराब. प्रभारी थाना प्रभारी बिपिन कुमार ने की कार्रवाई.

6 . भागलपुर – छात्रों का सुबह से भागलपुर रेलवे स्टेशन और ट्रैक पर प्रदर्शन. भागलपुर रेलवे स्टेशन से ट्रेनों का आवागमन बाधित. रेलवे के निजीकरण को लेकर कर रहे हैं प्रदर्शन.

7 . मुजफ्फरपुर – शख्स से हथियार के बल पर 25 हजार की लूट. अपराधियों ने लूट के दौरान की फायरिंग. सरैया थाना क्षेत्र के कदम चौक के पास वारदात.

8 . दरभंगा – सीएम नीतीश कुमार की समाहरणालय के सभागार मे समीक्षा बैठक. बैठक में दरभंगा प्रमंडल के आयुक्त मौजूद. कई विभाग के सचिव और मंत्री भी मौजूद.

9 .  11 जनवरी को दो दिवसीय दौरे पर बिहार आएंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद. राजगीर में आयोजित नालंदा विश्वविद्यालय के कंवोकेशन समारोह में लेंगे हिस्सा.

10 . छपरा – भेल्दी के सिरसाराई बगीचा में पति-पत्नी का शव बरामद. कृष्णा मांझी और गंगा देवी के रूप में हुई पहचान. खैरा थाना के रामपुर कला गांव के रहने वाले हैं दोनों. घटनास्थल के कुछ दूरी पर जहर का पैकेट बरामद.

11 . रांची – चारा घोटाला केस में लालू यादव की तरफ से आरसी 68ए 96 मामले में बहस पूरी. सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता सुरेंद्र सिंह ने लालू के बचाव में की स्पेशल कोर्ट में की बहस. सोमवार को अन्य आरोपियों की ओर से की जाएगी बहस.

12 . बिहार के पूर्व सांसदों को अब मिलेगा बॉडीगार्ड. बिहार सरकार मुहैया कराएगी सुरक्षा गार्ड. गृह विशेष विभाग ने जारी किया संकल्प.

13 . इंटर काउंसिल गेट पर TET छात्रों का हंगामा. BSEB सचिव का अभ्यर्थियों ने किया घेराव. गलत प्रश्न पर अंक नहीं देने का विरोध.

14 . सांसद पप्पू यादव के खिलाफ पटना व्यवहार न्यायलय में फर्स्ट क्लास मजिस्ट्रेट के कोर्ट से जारी हुआ वारंट. पप्पू यादव पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार. सरकारी काम मे बाधा डालने का आरोप.

15 . नक्सलियों और कुख्यात अपराधियों के खिलाफ अब ED करेगी कार्रवाई, गृहमंत्रालय के आदेश पर कार्रवाई को लेकर तैयार की रणनीति. बिहार और झारखंड के 60 से अधिक हार्डकोर नक्सलियों और कुख्यात अपराधियों की सूची ED को मिली.