Express News : भागलपुर दंगा मामले में SC गई बिहार सरकार, हत्या-लूट से कई जिलों में दहशत

1 . 1989 भागलपुर दंगा मामला – बिहार सरकार ने SC में दाखिल की अपील. कामेश्वर यादव को बरी करने को लेकर याचिका. पटना HC ने 29 जून को कामेश्वर को कर दिया था बरी. पढ़ें.

2 . पटना के बख्तियारपुर स्टेशन के प्लेटफॉर्म 5 पर ट्रेन लूट की साजिश रच रहे 5 अपराधी गिरफ्तार. हावड़ा-राजगीर पैसेंजर में लूट की बना रहे थे योजना. 1 पिस्टल,1 गोली समेत 2 चाकू बरामद.

3 . गया में नक्सलियों ने एक ठेकेदार की गोली मारकर हत्या कर दी है. हत्या के बाद से इलाके में सनसनी मच गई है. ठेकेदार की पहचान रामाधार सिंह के रूप में  की गई है. रामाधार सिंह गया के मोहनपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले थे. यहाँ पढ़ें.

4 . बेगूसराय – CSP संचालक से 3 लाख की लूट. बाइक सवार 4 अपराधियों ने दी वारदात. नीमाचांदपुरा थाना क्षेत्र के सिरसिया ढाला की घटना.

5 . कैमूर – पूर्व पैक्स अध्यक्ष सह मुखिया पर प्राथमिकी दर्ज. गैसी फायर मशीन के नाम पर 6 लाख रूपया निकासी का आरोप. करमचट के कूड़ारी का मामला.

6 . मुजफ्फरपुर के कांटी में डूबने से छात्रा समेत दो की मौत. मुबारकपुर गांव में नदी में डूबकर बुजुर्ग की मौत.

7 . बिल्डर सुनील तिवारी और उसके गुर्गों को पटना पुलिस की टीम ने सोमवार की रात अरेस्ट कर लिया है. ये सभी जमीन के एक प्लॉट पर जबरन कब्जा करने पहुंचे थे. बिल्डर और उसके गुर्गे हथियार से लैश होकर आए थे. मामला पटना के गौरीचक थाना का है. यहाँ पढ़ें.

8 . मोतिहारी के महात्मा गांधी सेन्ट्रल यूनिवर्सिटी के 2 बर्खास्त प्रोफेसर बहाल. एग्जक्यूटिव काउंसिल की बैठक में फैसला.

9 . सीवान में कामेश्वर सिंह की गोली मारकर हत्या. कुख्यात चंदन सिंह का चाचा है मृतक. लाली गिरोह के सदस्य पर हत्या का आरोप.

10 . पटना में रेव पार्टी में शामिल 3 युवतियां अरेस्ट. बर्थ डे पार्टी की आड़ में चल रही थी रेव पार्टी. बुद्धा कॉलोनी पुलिस की बड़ी कार्रवाई.

11 . कृषि समन्वयकों ने दिया सामूहिक इस्तीफा. 2700 से अधिक कृषि समन्वयकों का इस्तीफा. नियमित नियुक्ति-मानदेय बढ़ाने की कर रहे है मांग.

12 . प्रशिक्षण से लौटे IAS अमीर सुब्हानी. सामान्य प्रशासन और गृह विभाग के प्रधान सचिव के रूप में दिया योगदान.

13 . वैशाली में 40 पुलिस पदाधिकारियों का तबादला. राघोपुर, लालगंज, बलिगांव, पातेपुर थाना में नए थानाध्यक्ष.

14 . पटना में अवैध बालू खनन के खिलाफ कार्रवाई. 2 नाव जब्त, 12 लोग गिरफ्तार. मनेर पुलिस की कार्रवाई.

15 . पटना छठ घाटों का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया निरीक्षण. उनके साथ जिला प्रशासन के सभी प्रशासनिक अधिकारी और कई मंत्री भी थे. इस दौरान उन्होंने गंगा घाटों पर सुरक्षा और अन्य तैयारियों का जायजा लिया.