Express News : दो दर्जन मुखिया पर FIR, मार्च तक सभी कॉलेजों में बनाएं वॉशरूम

1 . राज्यपाल ने सभी वाईस चांसलर के साथ की बैठक. मार्च 2018 तक सभी कॉलेजों में वॉशरूम निर्माण पूरा करना का दिया निर्देश. छात्र संघ चुनाव के लिए सुझाव पर अमल कर चुनाव कराने का फैसला.

2 . वैशाली – नाबालिग से रेप मामले में शख्स को सजा. कोर्ट ने सश्रम 10 साल कैद की सुनाई सजा. कोर्ट ने 5 हजार रुपये का आर्थिक दंड भी लगाया. ढाई साल पूर्व नाबालिग के साथ हुआ था रेप. भगवानपुर थाना क्षेत्र के रामपुर बखरा में हुआ था रेप. ADJ-1 बीएम पांडे ने पास्को धारा के तहत सुनाई सजा.



3 . सभी जिलों में कल विजय-दिवस मनाएगी भाजपा. गुजरात-हिमाचल चुनाव में जीत को लेकर मनाएगी विजय दिवस. पार्टी के मीडिया प्रभारी अशोक भट्ट ने दी जानकारी.

4 . नीतीश कुमार ने पीएम मोदी को दी बधाई, कांग्रेस पर कसा तंज – गुजरात एवं हिमाचल प्रदेश विधान सभा चुनाव में जीत के लिए माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी एवं भारतीय जनता पार्टी को बधाई. गुजरात में जीत का दावा करने वाली कांग्रेस हिमांचल भी हार.

5 . मनेर – ट्रक और बाइक में टक्कर. इंजीनियरिंग के तीन छात्रों की मौत. बिहटा-खगौल मेन रोड पर हादसा.

6 . मधुबनी – सीएम के धकजरी आने पर विरोध-प्रदर्शन मामला. मुखिया महासंघ और वित्तरहित शिक्षकों ने किया था विरोध. दो दर्जन मुखियाओं और 61 वित्तरहित शिक्षकों पर FIR. आपराधिक षड्यंत्र कर विधि व्यवस्था भंग करने का आरोप.

7 . कटिहार – भूमि विवाद में 2 पक्षों में पथराव, 5 घायल सभी घायल. इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती. नगर थाना के राम कृष्णा मिशन रोड की घटना.

8 . पटना – 18 और 19 दिसंबर को अन्ना हजारे की बिहार यात्रा हुई स्थगित. अब फरवरी में पटना आएंगे अन्ना हजारे.

9 . तख़्त श्रीहरमन्दिर साहिब प्रबंधक कमेटी चुनाव मामला. चुनाव में विवाद मामले पर पटना हाईकोर्ट में सुनवाई टली. जस्टिस दिनेश कुमार सिंह कर रहे हैं मामले की सुनवाई. मामले पर अगली सुनवाई 8 जनवरी, 2018 को होगी.

10 . पटना – मंगलवार को RJD का धरना प्रदर्शन. बालू-गिट्टी के विरोध में करेंगे प्रदर्शन रघुवंश प्रसाद, शिवानंद तिवारी, रामचन्द्र पूर्वे होंगे शामिल. गर्दनीबाग धरना स्थल पर होगा धरना का आयोजन.

11 .  राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी का बयान – कांग्रेस ने गुजरात में बेहतर प्रदर्शन किया है. जीत नहीं मिली लेकिन नरेंद्र मोदी और अमित शाह का पसीना छूट गया. जिसके लिए राहुल गांधी बधाई के पात्र हैं.

12 . डिप्टी सीएम सुशील मोदी का बयान – गुजरात और हिमाचल की जनता को बधाई. पाटीदार आंदोलन के केंद्र में भी BJP की बेहतर जीत है.

13 . बेगूसराय – ट्रक बाईक की टक्कर, 2 की मौत नगर थाना के महमदपुर के पास NH 31 की घटना.

14 . बीजेपी कार्यालय में मनाया गया जीत का जश्न. कार्यकर्ताओं के साथ सुशील मोदी, नंदकिशोर यादव, मंगल पांडे रहे मौजूद. प्रेम कुमार ने भी कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर मनाया जश्न.

15 . पटना – ANM द्वारा विरोध प्रदर्शन मामला. पुलिस ने ANM पर किया लाठी चार्ज.