Express News : जदयू ऑफिस में TET कैंडिडेट्स की पिटाई, सीवान में होमगार्ड की हत्या

1 . पटना में टीईटी अभ्यर्थियों को जेडीयू कार्यकर्ताओं ने जमकर पीटा. जेडीयू कार्यालय के अंदर CM नीतीश का पुतला जलाने जमा हुए थे टीईटी अभ्यर्थी.

2 . कटिहार – सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों के संचालन में बदलाव. शीतलहर वजह से कल से 9.30 बजे लगेगी क्लास. DM मिथलेश मिश्र ने दिया निर्देश.



3 . सीवान में अपराधियों ने दिनदहाड़े एक पुलिसकर्मी की गोली मार कर हत्या कर दी. मृतक सीवान जेल में होमगार्ड के पद पर तैनात था. घटना जिले के हुसैनगंज थाना क्षेत्र के राशिदचौक के पास की है जहां अपराधियों ने मछेंद्र पांडेय नाम के होमगार्ड कांस्टेबल को गोली मारी.

4 . बिहार में जारी रहा बालू पर बवाल. पटना सहित कई जिलों में सड़क पर उतरा ट्रक एसोसिएशन. दानापुर और मनेर में पुलिस से भी भिड़े प्रदर्शनकारी. बिहार सरकार की नई खनन नीति का विरोध.

5 . सुपौल – कैश वैन लूटकांड में खुलासा. 42 लाख कैश के साथ तीन लुटेरे गिरफ्तार. सुपौल के डीएसपी विद्यासागर ने दी जानकारी. भपटियाही थाना इलाके में कार्रवाई.

6 . पटना – सीपीआई नेता और पूर्व एमएलसी जयमंगल सिंह का निधन. 101 साल की उम्र में निधन. छपरा जिले के छत्रपुर के रहने वाले थे जयमंगल सिंह.

7 . बिहार पुर्नगठन नियम 2000 के तहत झारखंड से चल रहा विवाद ख़त्म. बिहार भवन और निवास दोनों बिहार के पास रहेंगे. झारखंड को दिए जायेंगे 25 करोड़. कैबिनेट की बैठक में प्रस्ताव को मंजूरी

8 . आरा – दहशत फैलाने के लिए मुखिया के घर पर फायरिंग. नगर थाना के चारखम्भा गली की घटना.

9 . पटना – कंकड़बाग के राजेश्वर हॉस्पिटल में महिला की मौत के बाद हंगामा. पैसे की कमी की वजह से डॉक्टर पर इलाज नहीं करने का आरोप.

10 . राजद सांसद जयप्रकाश नारायण यादव ने लोकसभा में लालू की सुरक्षा लौटाने की मांग की. पेश किया कार्यस्थगन प्रस्ताव.

11 . कटिहार- छात्रा ने शिक्षक पर लगाया छेड़खानी का आरोप. स्कूल में छात्रा के परिजनों ने जमकर किया हंगामा. मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को कराया शांत.

12 . पटना – ANM की हड़ताल समाप्त. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से बातचीत के बाद खत्म हुई हड़ताल.

13 . गृह विभाग के अपर सचिव रंजन कुमार सिन्हा समेत बिप्रसे के 40 अफ़सरों के प्रोमोशन पर UPSC ने लगाई मुहर, दिल्ली में हुई बैठक में लिया गया फैसला.

14 . पटना – श्रम संसाधन मंत्री विजय सिन्हा का निर्देश. मंत्री ने सभी जिलाधिकारियों को लिखा पत्र. श्रम विभाग मृतक के परिजनों को देगी सहायता राशि. किसी भी मजदूर की दुर्घटना में मृत्यु होने पर दी जाएगी राशि.

15 . सृजन घोटाला के 8 आरोपियों की CBI कोर्ट में पेशी. कोर्ट ने सभी आरोपियों की न्यायिक हिरासत 2 जनवरी तक बढ़ाई. अब मामले पर अगली सुनवाई 2 जनवरी 2018 को होगी.