तेजस्वी गुरुवार को मिलेंगे नितिन गड़करी से, बिहार में NH के मुद्दे पर होगी बात

1 . बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव गुरुवार को दिल्ली में केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गड़करी से मिलेंगे. माना जा रहा है कि इस दौरान बिहार में नेशनल हाईवे की बदहाल स्थिति पर चर्चा होगी.

2 . राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव आज शाम रांची रवाना हो गए. उन्हें वहां चारा घोटाला के मामले में सीबीआई की विशेष अदालत में पेश होना है.

3 . सीवान में पुलिस कस्टडी में एक कैदी की मौत हो गई है. उक्त कैदी को चोरी के आरोप में दरौंदा पुलिस ने गिरफ्तार किया था. कैदी की मौत सदर अस्पताल में इलाज के दौरान हुई.

4 . गया में मंगलवार को दिन दहाड़े हुए 40 लाख की डकैती से मची सनसनी के बीच एक बार फिर गया में ही मध्य बिहार ग्रामीण बैंक में चोरों ने उत्पात मचाया है. शटर काट कर चोरों ने बैंक से कैश उड़ा लिया है. मामला गया के फतेहपुर में करियादपुर बाजार की है.

5 . फर्जीवाड़ा का एक बड़ा खेल पटना के अंदर चल रहा था. सर्टिफिकेट किसी और का होता था. लेकिन उस पर नाम और फोटो किसी और का रहता था. इस फर्जीवाड़ा के जरिये विशाखापट्टनम के कॉलेजों में बीएड, एमटेक और एमबीए जैसे कोर्स की पढ़ाई करने वाले बिहार सहित दूसरे स्टेट के स्टूडेंट्स का एडमिशन कराया जाता था. पटना में फर्जीवाड़ा का ये खेल लंबे समय से चल रहा था. इस बात की गुप्त जानकारी एसके पुरी के थानेदार अरविंद कुमार को मिली. थानेदार और उनकी टीम ने रामकृष्णा पथ में चल रहे ऑफिस में बुधवार को छापेमारी की.

farjiwada

6 . कटिहार में बेखौफ अपराधियों ने जिले के डॉक्टर का अपहरण कर लिया है और रिहाई के बदले पांच लाख रुपये की मांग कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है और अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. मामला शहर के वार्ड संख्या चार के तेजा टोला निवासी डॉक्टर मुन्ना घोष के अपहरण से जुड़ा हुआ है.

7 . रक्सौल में SSB की पेट्रोलिंग टीम ने 75 लाख रूपये की कीमत का मॉर्फिन बरामद किया है. टीम ने इसके साथ 2 लोगों को पकड़ा है. मामला सहदेवा पोस्ट के पास तुमड़िया टोला की है.

8 . 3 IAS को मिला है अतिरिक्त प्रभार. रामकिशोर मिश्र को परिवहन निगम के प्रशासक का अतिरिक्त प्रभार.सुजाता चतुर्वेदी को वित विभाग के प्रधान सचिव का अतिरिक्त प्रभार. ब्रजेश मेहरोत्रा को परिवहन विभाग के प्रधान सचिव का अतिरिक्त प्रभार. IAS चंद्रशेखर बनाये गये अपर सचिव, खाद्य आपूर्ति विभाग. DS गंगवार केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति के लिए विरमित.

9 . गोपालगंज में बीजेपी नेता एवं प्रदेश भाजपा व्यवसायी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष कृष्णा शाही की हत्या मामले में उनके परिवार ने जदयू विधायक पप्पू पाण्डेय सहित 3 लोगों पर आरोप लगाया है. पुलिस ने फुलवरिया थाना के मांझा गांव में एक कुएं से उनका शव मंगलवार को बरामद किया था. मौके पर हथुआ डीएसपी सहित भारी संख्या में पुलिस बल पहुंच कर कैंप कर रहे हैं. वहीं पुलिस ने इस मामले में चार महिला सहित बीजेपी नेता के करीबी आदित्य राय को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

KRISHNA

10 . सुपौल में फाइनेंस अधिकारी से 6.96 लाख की लूट. 2 बाइकसवार अपराधियों ने दिया घटना को अंजाम. त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र के भूरा गांव का मामला.

11 . लोक शिकायत निवारण कानून का दायरा बढ़ा. शिक्षा, उद्योग समेत कई विभागों पर बढ़ा नियंत्रण. समान्य प्रशासन विभाग ने जारी की अधिसूचना.

12 . बक्सर प्रशासन व पुलिस की मौजूदगी में बुधवार को राजपुर थाना परिसर में करीब आठ लाख रुपये मूल्य की जब्त शराब को नष्ट किया गया. शराब को नष्ट करने के लिए जेसीबी मशीन की मदद ली गई. नष्ट हुये शराब को उत्पाद विभाग ने शराबबंदी कानून लागू होने के बाद राजपुर थाने के विभिन्न इलाकों से जब्त किया था.

13 . सीतामढ़ी की तत्कालीन जेल सुपरिटेंडेंट ईला ईशर के खिलाफ विभागीय कार्रवाई. 2015 में जेल से मिला था आपत्तिजनक सामान.

14 . अगले 12 घंटे के लिए आपदा प्रबंधन विभाग ने जारी किया अलर्ट. उत्तर-मध्य बिहार के कई जिलों के लिए जारी किया है बारिश व तूफ़ान का अलर्ट.

 

15 . मुजफ्फरपुर के मोतीपुर थाना क्षेत्र के बगही नहर स्थित एसएच— 86 पर देर शाम अज्ञात ट्रक से ठोकर लगने से धुमनगर निवासी बिगु पासवान की घटना स्थल पर मौत हो गयी. मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने शव को सड़क पर रख सड़क जाम कर दिया.