Express News : मूर्ति विसर्जन के आदेश पर बढ़ी तकरार, बालू मार्केट की बढ़ेंगी मुश्किलें

1 . गोपालगंज में मनरेगा के दो ऑडिटर घूस लेते गिरफ्तार. डीएम के निर्देश पर सदर एसडीएम शैलेश कुमार दास ने की कार्रवाई.

2 . पटना के बाढ़ में दर्जी पर यौन शोषण का आरोप. दर्जी पर युवती का यौन शोषण कर गर्भवती करने का इल्जाम. गर्भवती को दी जान से मारने की धमकी. पुलिस ने किया आरोपी दर्जी को गिरफ्तार.

3 . किशनगंज में एक किलो 900 ग्राम हेरोइन बरामद. पुलिस ने हीरोइन के साथ 2 तस्करों को भी किया गिरफ्तार. अंतरराष्ट्रीय बाजार में जब्त हेरोइन की कीमत लगभग साढ़े नौ करोड़. कोचाधामन से हुई गिरफ्तारी.

4 . पटना में मूर्ति विर्सजन को लेकर जिलाधिकारी के फैसले पर सांसद सीपी ठाकुर ने उठाए सवाल. 30 सितम्बर को दुर्गा मूर्ति विर्सजन करने का आदेश को बताया तुगलकी फरमान.  बोले – 30 सितंबर को मूर्ति विसर्जन का दवाब न बनाए जिला प्रशासन.

5 . बिहार के बाढ़ पीडि़तों की मदद के लिए हरियाणा सरकार ने दी 5 करोड़ की मदद. हरियणा के सीएम खट्टर ने सुशील मोदी और अश्विनी चौबे को दिया चेक.

6 . दो आईपीएस अधिकारियों का तबादला सुनील कुमार झा आईजी दरभंगा पंकज कुमार दरार को आईजी एटीएस का अतिरिक्त प्रभार. यहाँ पढ़ें.

7 . कौकब कादरी बिहार प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष बनाये गए. इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अशोक चौधरी को अध्यक्ष पद से हटाया. यहाँ पढ़ें.

8 . पटना में 2 अक्टूबर को बिहार के सभी स्कूलों में छुट्टियां रद्द हुई. गाँधी जयंती के दिन स्कूली बच्चों को बाल विवाह और दहेज प्रथा के खिलाफ दिलाई जाएगी शपथ.

9 . पटना-मुख्य सचिव की पीएम मोदी के साथ वीडियों कांफ्रेसिंग कल परिवहन,सूचना-जनसंपर्क,पथ निर्माण,समाज कल्याण,नगर विकास योजनाओं पर चर्चा

10 . IRCTC घोटाला मामला  – CBI ने लालू यादव और तेजस्वी को भेजा समन लालू को 3 और तेजस्वी को 4 अक्टूबर को पेश होने का आदेश.

11 . सारण जिले में 2019 तक बालू के खनन, भंडारण और व्यवसाय का लाइसेंस लेने वाली मेसर्स ब्रॉडसन कॉमोडिटीज प्राइवेट लिमिटेड का लाइसेंस रद कर दिया गया है. लाइसेंस डीएम हरिहर प्रसाद ने रद किया है. अब ब्रॉडसन कंपनी को अगले आदेश तक जिले में बालू खनन और भंडारण के अलावा खनन की हुई बालू उठाने पर भी रोक लगा दी गई है. यहाँ पढ़ें.

12 . छपरा के जिलाधिकारी हरिहर प्रसाद ने अपने कार्यालय में विजयादशमी समारोह समिति के पदाधिकारियों के साथ बैठक की. जिसमें प्रशासन की तरफ से जिलाधिकारी ने घोषणा की. रावण वध का आयोजन राजेन्द्र स्टेडियम में ही किया जाएगा. अनुमण्डल पदाधिकारी चेत नारायण राय ने बताया राजेन्द्र स्टेडियम सीसीटीवी कैमरों की नजर में रहेगा तथा प्रत्येक प्रवेश द्वार पर मेटल डिटेक्टर द्वारा जाँच के पश्चात ही स्टेडियम में प्रवेश दिया जाएगा. यहाँ पढ़ें.

13 . जमुई जिले के सिकन्दरा नवादा मुख्यमार्ग पर जानलेवा दुर्घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है. सोमवार को हुई दुर्घटना के बाद मंगलवार को भी एक सड़क हादसा हो गया. हादसे में सात लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए जिसमें एक की इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई. मृतक और सभी घायल शेखपुरा जिला के कुरमुरी गांव के बताए जा रहे हैं. यहाँ पढ़ें.

14 . मधुबनी में लौकहा थाना पुलिस ने मझौरा गांव से बीते 24 सितम्बर को चोरी की बाइक के साथ विनय कुमार सिंह पुत्र कंजन सिंह को पकड़ा था. प्राप्त सूचना पर डीएसपी उमेश्वर चौधरी के नेतृत्व में पुलिस ने बाइक चोरी के अंतरराष्ट्रीय गिरोह का भांडा फोड़ दिया है. साल 2015 से लेकर अब तक गिरोह चोरी की 17 बाइक को सीमावर्ती इलाकों में ले जाकर बेच चुके हैं. यहाँ पढ़ें.

15 . पुलिस अधीक्षक प्रकाश नाथ मिश्रा को मोबाइल पर गलत बम की सूचना देने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस अधीक्षक प्रकाश नाथ मिश्रा ने प्रेसवार्ता में बताया है कि जिला में सघन अभियान चलाया गया है जिसके तहत श्यामपुर भटहा ने जांच के दौरान 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.  यहाँ पढ़ें.