Express News : मुखिया पुत्र की हत्या, शराब माफियाओं ने ग्रामीणों पर चलाई गोलियां

1 . नवमी के दिन अपराधियों ने भोजपुर जिले के शाहपुर प्रखंड के गौरा पंचायत के मुखिया पुत्र को गोली मार दी. उसे आनन-फानन में सदर अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इस घटना के बाद वहां अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया. इलाके में भगदड़ जैसी स्थिति हो गई.

2 . शेखपुरा में शराब माफियाओं ने ग्रामीणों पर चलायी गोली. गांव में दहशत का माहौल. कोरमा थाना के मुरारपुर गांव की घटना. शराब धंधेबाज और ग्रामीणों के बीच गोलीबारी. दोनों और से 25 राउंड हुई फायरिंग. शराब धंधेबाज को पकड़ने पर बढ़ा विवाद.

3 . पटना में मौसम का बदला मिजाज. राजधानी के कई इलाके में हो रही है बारिश. झमाझम बारिश से दुर्गा पूजा में पड़ा खलल.

4 . मधेपुरा में अपराधियों ने की महिला की गोली मारकर हत्या. घर में घुसकर अपराधियों ने महिला को मारी गोली. परवा नवटोली मुरलीगंज की घटना.

5 . वैशाली में महुआ प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी को लोगों ने पीटा. मनोज कुमार को ग्रामीणों ने बनाया बंधक. महुआ थानाक्षेत्र के छतवारा कपूर गांव की घटना.

6 . बाढ़ में राजरानी एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने से बचा. रेलवे ट्रैक पर रखे पत्थर से टकराई ट्रेन. बाढ़ और अथमलगोला के पास की घटना.

7 . नवरात्र के नौवें दिन मां भगवती के नौवें स्वरूप मां सिद्धिदात्री की आराधना के लिए सूबे के देवी मंदिरों व पूजा पंडालों में भक्तों की भीड़ उमड़ी.

8 . मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सुशील मोदी सहित पक्ष-विपक्ष के सभी प्रमुख नेताओं ने सूबे के लोगों को दशहरा पर दी शुभकामनाएं.

9 . मोतिहारी में बर्खास्त प्राध्यापकों को मिली धमकी. ‘मोतिहारी छोड़ दो अन्यथा मारे जाओगे’ की धमकी. नगर थाना में FIR दर्ज.

10 . पटना सिटी में शक्तिपीठ पटनदेवी मंदिर पहुंचे रविशंकर प्रसाद. माता के दरबार में टेका मत्था. बिहार और देश की उन्नति की कामना की.

11 . आरा में दुर्गा पूजा पर प्रशासन की लापरवाही. 40 मजिस्ट्रेट और पुलिस पदाधिकारी ड्यूटी से गायब. विधि-व्यवस्था में तैनात थे सभी.

12 . मुजफ्फरपुर जिला के कुढ़नी थाना क्षेत्र के  पदमौल हॉट के पास आज शुक्रवार पुलिस से ग्रामीणों की झड़प हो गई. पुलिस दो पंचायत समितियों के बीच उलझी विवाद की जाँच करने गई थी. झड़प में ग्रामीणों ने पुलिस जीप में आग लगा दी.

13 . गया शहर के दुर्गाबाड़ी रोड स्थित बिहार बिवरेज कारपोरेशन में शुक्रवार को उत्पाद विभाग के सहायक आयुक्त विकास कुमार सिन्हा एवं मगध मेडिकल थानाध्यक्ष एलबी पासवान की मौजूदगी में 393 पेटी विदेशी शराब को नष्ट किया गया. शराब की सारी बोतलें गत दिनों मगध मेडिकल थाना क्षेत्र के विभिन्न जगहों से छापामारी अभियान के दौरान पुलिस ने जब्त की थीं.

14 . समस्तीपुर में भक्ति के माहौल के हिंसक वारदात को अंजाम देते हुए अपराधियों ने एक महिला की गोली मारकर ह्त्या कर दी. अपराधियों ने उजियारपुर थाना क्षेत्र के सैदपुर गांव में इस घटना को अंजाम दिया है. बताया जाता है कि पैतीस वर्षीय महिला सजनी देवी जहां घर में सो रही थी कि अज्ञात अपराधियों ने खिड़की से गोली मारकर उसकी हत्या कर दी.

15 . भागलपुर में बिजली गिरने से दो सिपाहियों की मौत.