Express News : दर्जन भर जिलों में इंटरनेट बंद, TET स्क्रूटनी के आवेदन की तारीख बढ़ी

1 . बेतिया, सीवान, छपरा, नवादा, सीतामढ़ी, वैशाली, आरा, कटिहार, बेगूसराय, अरवल समेत दर्जन भर जिलों में इंटरनेट सेवा बंद है. इनमें कटिहार और बेगूसराय में आज एहतियातन इंटरनेट सेवा बंद की गई है. नवादा और आरा में पिछले 3 से 5 दिनों से सेवा बाधित है. जमुई में आज इंटरनेट सेवा बहाल हो गई है.

2 . आरा में रामानुज स्वामी महाराज की 1000वीं जयंती समारोह कल. CM नीतीश कुमार समारोह में होंगे शामिल. कल 12 बजे चंदवा पहुंचेंगे CM.

3 . राज्यपाल सत्यपाल मलिक का शपथ ग्रहण समारोह कल. सुबह 10 बजे राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह. CM नीतीश कुमार होंगे समारोह में शामिल.

4 . TET की स्क्रूटनी और OMR के लिए ऑनलाइन आवेदन का डेट बढ़ा. 5 से 9 अक्टूबर के बीच कर अभ्यर्थी कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन. BSEB ने दी जानकारी.

5 . कटिहार के हाजीपुर में हालात अब भी तनावपूर्ण. उपद्रवियों ने कई वाहनों को पहुंचाया नुकसान. पुलिस ने उपद्रवियों पर किया लाठीचार्ज.

6 . भागलपुर में दो गुटों में जमकर मारपीट और पथराव. मारपीट में आठ से ज्यादा लोग घायल. मौके पर दर्जनों थाना की पुलिस पहुंची. हबीबपुर के शाहजंगी की घटना.

7 . आरजेडी की अहम बैठक कल. पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने अपने आवास पर बुलाई है बैठक. आरजेडी के MLA-MLC समेत के प्रमुख नेता होंगे शामिल.

8 . बिहार कैबिनेट की बैठक में 24 एजेंडों पर मुहर. यहाँ पढ़ें.

9 . दिसंबर में फिर चालू होगा पटना-हाजीपुर पीपापुल. पटना के गायघाट से हाजीपुर- केसरिया के बीच चालू होगा पुल.

10 . 6,7 अक्टूबर को बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक. 17 वर्षो बाद पटनासिटी में होगी कार्यसमिति की बैठक. रामदेव महतो सामुदायिक भवन में बैठक.

11 . फिर बढ़ा बागमती, कमला और कोसी का जलस्तर. डेंजर लेबल से मात्र 10 सेंटी मीटर नीचे बह रही है बागमती.

12 . दिल्ली में राहुल गांधी से कौकब कादरी ने की मुलाकात. कार्यकारी अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार मुलाकात. बिहार प्रदेश कांग्रेस की मजबूती को लेकर चर्चा.

13 . पटना में 5 अक्टूबर को फिर से होगी बालू निलामी. जब्त किया गया 25 लाख CFT बालू होगा निलाम.

14  . चर्चित सृजन घोटाला मामले में आज 17 आरोपियों की कोर्ट में पेशी हुई. बचाव पक्ष के अधिवक्ता संजीव कुमार सिंह ने बताया कि CBI कोर्ट ने सभी को 14 दिन के रिमांड पर भागलपुर जेल भेज दिया है.

15 . नालंदा में DCO समेत 17 अधिकारियों को शो-कॉज. दुर्गापूजा-मुहर्रम की ड्यूटी से फरार DCO समेत 17 अधिकारियों के वेतन पर रोक. DM ने की कार्रवाई.