Express News : सीवान में भाजपा नेता के घर छापेमारी, नालंदा में भी गैंगरेप

1 . सीवान के जिला पार्षद और बीजेपी नेता प्रद्युम्न राय के घर छापेमारी. बिजली विभाग के SDO के साथ मारपीट के आरोप में छापेमारी. बिजली विभाग के JE ने कराया है मामला दर्ज.

2 . पटना में देर शाम सर्राफा कारोबारी से जेवर समेत 40 हजार की लूट. धनरूआ थाना के SH-1 पर वारदात.

3 . पटना के मसौढ़ी थाना का दारोगा डी के सिंह निलंबित. एक केस की पीड़ित महिला से करता था अश्लील बात. महिला की शिकायत पर SSP ने की कार्रवाई. यहाँ पढ़ें.

4 . नालंदा के चंडी में युवती से गैंगरेप की कोशिश. तीन मनचलों ने गैंगरेप का किया था प्रयास. लोगों ने एक को पकड़ किया पुलिस के हवाले.

5 . हाजीपुर में पुलिस कस्टडी से तीन कैदी फरार. मामले में कार्रवाई एसपी राकेश कुमार ने 6 पुलिसकर्मी को किया सस्पेंड. सदर थाना के दिघी रेलवे गुमटी के पास वैन से फरार हुए थे कैदी.

6 . पटना सिटी में रिटायर्ड फौजी से 1.80 लाख की लूट. ऑटो को ओवरटेक कर हथियार के बल पर हुई लूट. नदी थानाक्षेत्र के जेठुली रेडियो स्टेशन के पास की घटना.

7 . पटना के दो IAS को मिला अतिरिक्त प्रभार. IAS सुधीर कुमार को पशुपालन विभाग में प्रधान सचिव का प्रभार. IAS अश्विनी दतात्रेय ठकरे को महिला विकास निगम के MD का प्रभार.

8 . बाढ़ के सरकारी खाते से 1.88 लाख की निकासी. पंडारक सीओ के खाते से रूपये की हुई निकासी. स्टेट बैंक में है सीओ का सरकारी खाता. पंडारक थाना में FIR.

9 . पटना में खान उप निदेशक वंदना कुमारी निलंबित. तबादले के बाद पदभार ग्रहण नहीं करने पर कार्रवाई. 29 जून को ही हुआ था तिरहुत से पटना तबादला.

10 . सूबे में अपराध की तरह ठगी के मामले भी लगातार आ रहे हैं. ऐसा ही एक और मामला सामने आया है. इसमें पटना में रहनेवाले एग्जिक्यूटिव इंजीनियर को ठगों ने चूना लगाया है. इंजीनियर से शिवहर जिले में मोटी रकम की ठगी हुई है. ठगों ने 10 लाख रुपये झटक लिये हैं. इंजीनियर पीएचइडी में तैनात हैं. यहाँ पढ़ें.

11 . खतरे के निशान से नीचे आयी बागमती नदी. लगातार बारिश के कारण 24 सेंटीमीटर उपर थी बागमती. गंडक, कमला और कोसी भी डेंजर-लेबल से नीचे आयी.

12 . शिवहर में 8 दिन से लापता बच्चे का शव बरामद. बसंतपट्टी के झाड़ी में मिला राहुल का शव. 29 को मेला घूमने जाने के दौरान हुआ था लापता.

13 . पटना में राज्य प्रदूषण नियंत्रण पर्षद ने जारी किया रिपोर्ट. दुर्गा पूजा में लाउडस्पीकरों से हुआ अधिक ध्वनि प्रदूषण. गायघाट, गांधी मैदान में सर्वे.

14 . पटना में बाल विवाह से मुक्त कराई गई किशोरी. पुलिस ने बाल विवाह रुकवाते हुए अधेड़ दुल्हे को किया गिरफ्तार. दनियावां थाना क्षेत्र से तीन बिचौलियों को भी पुलिस ने पकड़ा. SSP मनु महाराज के निर्देश पर हुई कार्रवाई. यहाँ पढ़ें.

15 . मुजफ्फरपुर में नरसंडा की दो दुर्गा पूजा समिति के 28 सदस्यों पर केस दर्ज. तय तारीख पर मूर्ति विसर्जन नहीं करने का आरोप.